कोरबा। नगर पालिक निगम कोरबा क्षेत्रांतर्गत सभी 08 जोन में आज 14 सितम्बर तक कुल 123 कोविड-19 मरीजों को होम आईसोलेशन पर रखा गया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार कोसाबाड़ी जोन में 42, रविशंकर शुक्ल जोन में 10, कोरबा जोन में 15, टी.पी.नगर जोन में 18, बालको जोन में 16, दर्री जोन में 12, बांकीमोंगरा जोन में 07 व सर्वमंगला जोन में 03 बिना लक्षण एवं कम लक्षण वाले कोविड-19 के मरीज होम आईसोलेशन पर हैं।
नगर पालिक निगम कोरबा के समस्त 67 वार्डो में कोविड-19 के बिना लक्षण या कम लक्षण वाले पाजिटिव मरीजों को होम आईसोलेशन कराने की प्रक्रिया एवं उनकी निगरानी हेतु गठित निगरानी दलों के सदस्यों एवं नियंत्रण कक्ष में संलग्न व्याख्याता शिक्षक आदि को आज कार्य का गहन एंव सूक्ष्म प्रशिक्षण दिया गया, यह प्रशिक्षण 02 पालियों में सम्पन्न हुआ।
प्रियदर्शनी इंदिरा स्टेडियम परिसर स्थित राजीव गांधी आडिटोरियम में आयोजित इस प्रशिक्षण कार्यक्रम में आयुक्त श्री एस.जयवर्धन एवं अपर आयुक्त अशोक शर्मा ने प्रशिक्षण दल में शामिल अधिकारी कर्मचारियों का आवश्यक मार्गदर्शन किया तथा कहा कि शासन के निर्देशानुसार कोविड-19 के बिना लक्षण या कम लक्षण वाले पाजिटिव मरीजों को उनके घर पर ही होम आईसोलेशन पर रखा जा रहा हैं तथा उनकी निरंतर निगरानी की जा रही हैं। उन्होने कहा कि इस कार्य में निगरानी दल में संलग्न सदस्यों की अत्यंत महत्वपूर्ण जिम्मेदारी है, अतः कार्य में संलग्न सभी अधिकारी कर्मचारी पूरी निष्ठा व सजगता के साथ अपने दायित्वों का निर्वहन करें। प्रशिक्षण के दौरान बताई गई बातों को पूरी गंभीरता से लें तथा अपने कार्य के दौरान उनका पूर्ण रूप से पालन करें ताकि त्रुटि की गुंजाइस न रहे।