रायपुर।कोरोना की बेकाबू रफ्तार को रोकने कड़ा फैसला लिया गया है। रायपुर में लॉकडाउन का ऐलान कर दिया गया है। राजधानी में शुक्रवार से 19 अप्रैल तक लॉकडाउन रहेगा। सोमवार यानि 19 अप्रैल की सुबह 6 बजे तक लॉकडाउन रहेगा। इस दौरान तमाम गतिविधियां बंद रहेगी। सिर्फ अस्पताल और दवाई दुकान, पेट्रोल पंप खुले रहेंगे और कुछ उद्योगों को छूट रहेगी, बाकी तमाम व्यापारिक गतिविधियां ठप रहेगी। अधिकारियों ने इस बात की पुष्टि की है।
सोमवार की सुबह 6 बजे से लॉकडाउन लग जायेगा। इससे पहले मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज कोरोना को लेकर मंत्रियों और अलग-अलग संगठनों की बैठक की थी, जिसमें लॉकडाउन का निर्णय लिया गया है। हालांकि 10 अप्रैल से 19 अप्रैल तक लॉकडाउन का फैसला सिर्फ अभी रायपुर के लिए हैं, बाकी के जिले अपने-अपने जिलों के हालात के आधार पर निर्णय लेंगे।
अधिकारियों के मुताबिक इस बार का लॉकडाउन बेहद सख्त होगा, और किसी को भी बाहर निकलने की इजाजत नहीं होगी, यही नहीं आई कार्ड के आधार पर भी सिर्फ उन्हें आवाजाही की इजाजत होगी, जिनका का अतिआवश्यक श्रेणी के लिए माना जाता है। गाड़ियों की आवाजाही पूर्णतया प्रतिबंधित होगी, वहीं पेट्रोल पंपों पर भी सामान्य लोगों को पेट्रोल नहीं दिया जायेगा। वहीं दूध बांटने के लिए सिर्फ दो घंटे की छूट रहेगी। सुबह और शाम में दूध बांटने की इजाजत होगी, बाकी और किसी भी चीजों की छूट नहीं होगी।