आइपीएल के रोमांच के साथ सजा सट्टा बाजार

0
303

कोरबा। क्रिकेट का रोमांचक टूर्नामेंट आइपीएल शनिवार से शुरू हो रहा है। इसके साथ शहर में सट्टा बाजार भी सज गया है। सट्टा माफियाओं ने अनेक स्थानों पर अपने गुर्गे फिट कर दिए हैं। इस कारोबार में व्यापारियों और युवा पीढ़ी का जोर ज्यादा है। सट्टा माफियाओं ने अपना पूरा सेटअप तैयार कर लिया है। मैच में रुपये लगाने वालों को कोई परेशानी न हो, इसके लिए गली-मुहल्ले में सट्टा माफिया सक्रिय हो गए हैं, जो सट्टा लगवाने के काम को बखूबी से अंजाम देंगे। शहर के तमाम पॉश इलाकों और घनी आबादी वाले इलाकों में सट्टाबाजी खेल खेलने और खिलाने वाले तैयार हैं।
पुलिस की चौकसी के बाद भी सटोरिये सट्टा का कारोबार करने नहीं चूक रहे है। आईपीएल सट्टे की राशि को इकट्ठा करके दूसरे शहर में बैठे बुकी तक पहुंचाने के लिए कलेक्शन एजेंट पूरी राशि किसी बड़े व्यापारी के दुकान में छोड़ता है। कारोबारी हवाला के जरिए बुकी तक पूरी रकम पहुंचाता है। मिली जानकारी के अनुसार कोरबा में आइपीएल मैच के दौरान सट्टा लगाने वाले कई एजेंट ऐसे हैं, जिनका अपराधी किस्म के लोगों से कनेक्शन है। ये एजेंट अपराधी किस्म के लोगों के जरिए ही पैसा वसूली करते हैं।
शहर पर पुलिस की पैनी नजर
कोरबा जैसे शहरों में भी कुछ सालों से सट्टेबाजी पैर पसार रहा है. आईपीएल में करोड़ों रुपए का सट्टा लगता है, लेकिन पुलिस इन लोगों पर लगाम लगाए रखने के लिए काफी सख्त है. कोतवाली थाना टीआई दुर्गेश शर्मा ने बताया पुलिस अधीक्षक अभिषेक मीणा के निर्देश पर पुलिस टीम गैरकानूनी नेटवर्क पर नजर बनाए हुए है. उन्होंने कहा कि कोरबा पुलिस गैरकानूनी काम करने वाले सिंडिकेट पर नजर रखे हुए है, साथ ही साइबर ब्रांच की ओर से भी तैयारी कर ली गई है. कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामले को देखते हुए लोगों को एक जगह पर इकट्ठा नहीं होने के संबंध में निर्देश भी जारी कर दिए गए हैं.