रायपुर । आइपीएल शुरू होने के बाद से ही प्रदेश सहित राजधानी में सट्टेबाजों पर कार्रवाई हो रही है। हाईटेक सट्टे के खिलाफ सभी जिलों की पुलिस एक्शन में नजर आ रही है। इसी कड़ी में मुखबिर से सूचना प्राप्त हुई कि राजधानी रायपुर के खम्हारडीह थाना क्षेत्र में स्थित एक मकान में क्रिकेट सट्टा खिलाया जा रहा है। पुलिस ने छापामार वहां से आरोपित चितरंजन प्रसाद नेगी को गिरफ्तार किया।
खम्हारडीह थाना प्रभारी ममता शर्मा अली ने बताया की शुक्रवार रात मुखबिर की सूचना पर सायबर सेल और थाने की एक विशेष टीम का गठन किया गया। टीम ने मुखबिर द्वारा श्रीराम नगर फेस-2 में बताए गए मकान पर जाकर करवाई की और आइपीएल मैच की लाइन लेकर क्रिकेट सट्टा खिलाते चितरंजन प्रसाद नेगी उर्फ बाबा नेगी को रंगे हाथ पकड़ा है।
पूछताछ में आरोपी ने लाइन लेकर क्रिकेट सट्टा खिलाया जाना स्वीकार किया गया। आरोपी चितरंजन प्रसाद नेगी के कब्जे से पुलिस ने एक लैपटाप, पांच मोबाइल और लाखों रुपये का सट्टा-पट्टी का हिसाब जब्त किया गया। आरोपित के खिलाफ थाना खम्हारडीह में जुआ एक्ट और 151 के तक अपराध कायम किया गया है।
दूसरे के नाम पर सिम लेकर खिला रहा था सट्टा
चितरंजन ने दूसरे शख्स के नाम से दो सिम जारी करवाई थीं और अपनी सिम मुंबई जाकर बंद करवा दी थी। उसके लैपटाप से आइपीएल मैच में सट्टा लगाने वाले कई एप भी पुलिस के हाथ लगे हैं। इसके सट्टा-पट्टी हिसाब में आइपीएल में दांव लगाने वाले कई रईसजादों के नाम भी पुलिस को मिले हैं। इसके अलावा जानकारी भी मिली है कि वह अपने गुर्गों के माध्यम से कोंडागांव में भी सट्टा खिलवा रहा था।