आयुक्त के मार्गदर्शन में हुआ प्रशिक्षण ….घर-घर पहुंचेगे कर्मचारी… लेंगे मरीजों की जानकारी

0
436

कोरबा। -नगर पालिक निगम कोरबा क्षेत्र में 05 अक्टूबर से चलाए जाने वाले कोरोना सघन सामुदायिक सर्वे अभियान में संलग्न अधिकारी कर्मचारियों को दिए जा रहे सर्वे कार्य का प्रशिक्षण आज सम्पन्न हुआ। आयुक्त श्री एस.जयवर्धन ने प्रशिक्षण कार्यक्रम में पहुंचकर सर्वे कर्मचारियों का मार्गदर्शन किया तथा पूरी गंभीरता व सजगता के साथ कोविड-19 के प्रोटोकाल का पालन करते हुए त्रुटिरहित सर्वे कार्य सम्पन्न कराने के निर्देश उन्हें दिए। प्रशिक्षण कार्यक्रम में अपर आयुक्त अशोक शर्मा ने भी कर्मचारियों का मार्गदर्शन किया।
राज्य शासन के दिशा निर्देशों के तहत कोविड-19 के संक्रमण को रोकने हेतु समुदाय स्तर पर लक्षणात्मक मरीजों की त्वरित पहचान कर उनकी कोविड-19 की जांच, पाजिटिव पाए जाने पर उनका होम आईसोलेशन व उपचार किए जाने हेतु जिले के शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना सघन सामुदायिक सर्वे का अभियान चलाया जा रहा है। नगर पालिक निगम कोरबा क्षेत्र में यह अभियान सोमवार 05 अक्टूबर से सभी वार्डो में चलाया जाएगा। सर्वे कार्य में संलग्न मितानिनों, आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं, सहायिकाओं सहित अन्य कर्मचारियों को कार्य का सघन प्रशिक्षण देने हेतु दो दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम प्रियदर्शनी इंदिरा स्टेडियम परिसर स्थित राजीव गांधी आडिटोरियम में 03 व 04 अक्टूबर को आयोजित किया गया।
आमजन से सहयोग की अपील
महापौर ने निगम क्षेत्र के नागरिकबंधुओं से अपील करते हुए कहा है कि निगम क्षेत्र में 05 अक्टूबर से चलाए जाने वाले कोरोना सघन सामुदायिक सर्वे अभियान के तहत सर्वे कार्य में संलग्न कर्मचारियों द्वारा पूछे गए प्रश्नों की सही-सही जानकारी देवें, यदि घर का कोई सदस्य बुखार, सर्दी, खांसी, सांस लेने में तकलीफ, शरीर में दर्द, दस्त एवं उल्टी होना तथा सूघने व स्वाद में कमी होने जैसे लक्षणों से पीड़ित हैं, तो इसकी स्पष्ट जानकारी सर्वे कर्मचारियों को दें।