कोरबा। उरगा टीआई के घर चोरी करने वाले एक आरोपी को बालको पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है, जबकि चोरी में शामिल तीन आरोपी अभी फरार है। पकडे गए आरोपी के आरोपी के कब्जे से चोरी की मशरूका 51550/- रूपये एवं ताला कुण्डी तोड़ने में प्रयुक्त लोहे का राड तथा अन्य सामाग्री निशादेही पर जप्त किया गया है।
उरगा थाना के प्रभारी लखनलाल पटेल( टीआई) बालको थाना क्षेत्र के सेक्टर-1 डी-9 में रहते हैं। पहले उनकी पदस्थापना बालको थाना में थी कुछ महीने पहले ही उनका स्थानांतरण हुआ है। बताया जा रहा कि शनिवार को पटेल सहपरिवार अपने गृहग्राम गए थे। इस दौरान उनके सूने मकान पर चोरों ने धावा बोल दिया और चोर सामने के दरवाजे का ताला तोड़कर अंदर घुसे और अलमारी तोड़कर उसमें रखें 3 लाख 7 हजार नगद , डेढ़ लाख के सोने चांदी के जेवर समेट कर चंपत हो गए थे । घटना की सूचना मिलते ही पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया और बालको पुलिस आरोपियों के सम्बन्ध में जानकारी जुटाना शुरू कर दिया इस दौरान मुखबीर से सूचना मिली कि एक संदिग्ध व्यक्ति रिस्दी तरफ घूम रहा है कि सूचना पर पुलिस पेट्रोलिंग टीम के द्वारा एक संदिग्ध व्यक्ति को घेराबंदी कर पकड़ा गया। जिससे कड़ाई से पूछताछ करने पर बालकोनगर सेक्टर 01 डी – 9 में चोरी करने की बात स्वीकार किया। आरोपी के कब्जे से चोरी की मशरूका 51550/- रूपये एवं ताला कुण्डी तोड़ने में प्रयुक्त लोहे का राड तथा अन्य सामाग्री निशादेही पर जप्त किया गया है। आरोपी से पूछताछ पर अपने 03 अन्य सदस्य के साथ मिलकर चोरी करना स्वीकार किया है जो घटना के बाद से फरार है। फरार आरोपियों की पता तलाश हेतु विशेष टीम गठित कर जिला धार म०प्र० रवाना किया गया है। मामले को सुलझाने में सउनि जितेन्द्र यादव, सउनि नरेन्द्र सिंह परिहार, सउनि नीलम केरकेट्टा, प्र.आर. 284 अजय सिंह, आर. गौरव चंद्रा, राकेश मेहता, अरविंद टेम्बेकर, गजेन्द्र पाटले, श्रीराम की महत्वपूर्ण भूमिका रही।
इस समबन्ध में बालको टीआई राकेश मिश्रा ने बताया कि उरगा टीआई के घर चोरी करने वाले एक आरोपी को गिरफ्तार किया गया है। फरार आरोपियों की पता तलाश हेतु विशेष टीम गठित कर जिला धार म०प्र० रवाना किया गया है। पकडे गए आरोपी के आरोपी के कब्जे से चोरी की मशरूका 51550/- रूपये एवं ताला कुण्डी तोड़ने में प्रयुक्त लोहे का राड तथा अन्य सामाग्री निशादेही पर जप्त किया गया है।