कटघोरा वन मण्डल में थम नहीं रहा हाथियों की मौत…. अब बेबी एलिफेंट की डूबने से हुई मौत हाथियों ने तालाब किनारे जमाया डेरा ..

0
136

file foto

कोरबा।कटघोरा वन मंडल में हाथियों की मौत थम नहीं रहा , लगातार हो रही मौतों के बाद भी वन विभाग के अधिकारियो की उदासीनता चार्म पर है। आज फिर एक बेबी एलिफेंट की तालाब में डूबने से मौत हो गई है। सूचन के बाद भी वन विभाग के जवाबदेह अधिकारी मौके पर नहीं पहुँच सके है। वही हाथियों ने तालाब किनारे डेरा जमाया है।

केंदई वन परिक्षेत्र के लमना बीट में तालाब में डूबने से हाथी के करीब एक माह के बच्चे की मौत हो गई। इस घटना के बाद से हाथियों के झुंड ने तालाब के आसपास डेरा जमाया हुआ है। ग्रामीणों का कहना है कि वन विभाग को सूचना दे दी गई है। मगर वन अमला अब तक मौके पर नहीं पहुंचा है। कटघोरा वनमंडल के केंदई परिक्षेत्र में हाथियों की यह तीसरी मौत है। ग्रामीणों ने यह भी कहा कि दर्जनों एनीकट व स्टॉपडेम बनाए गए हैं लेकिन यह भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गया। इस वजह से हाथियों का झुंड पानी पीने बांगो बांध के डूबान क्षेत्र या जंगल से लगे तालाब की ओर रूख करते हैं। मामले की पुष्टि के लिए कटघोरा वनमंडल के डीएफओ शमा फारूखी से संपर्क करने पर मोबाइल रिसीव नहीं करने से चर्चा नहीं हो पायी।