कोरोना संक्रमण से पहले संक्रमण का खतरा सोशल डिस्टेंस की उड़ी धज्जियां ,पेट्रोल पंप, सब्जी मार्केट और किराना दुकानों में लगी भीड़

0
222

रायपुर। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में 21 सितंबर की रात 9 बजे से सात दिनों के लिए लॉकडाउन शुरू होने वाला है। इसके पहले आज रविवार को बाजारों में जरूरी सामान खरीदने के लिए भीड़ उमड़ पड़ी लोगो की भीड़ की संख्या इतनी है कि लोग एक के ऊपर एक पहले खरीदने की होड़ लग गया । कुल मिलकर देखा जाये तो संक्रमण के पहले ही भीड़ ने संक्रमण होने का खतरा बढ़ा दिया है। सबसे ज्यादा भीड़ सब्जी मार्केट, राशन दुकानों और पेट्रोल पंप पर देखने को मिली। सब्जी के भाव बढ़ गए। उधर किराना दुकानों पर लोग सात दिन के खाने के लिए जरूरी सामान लेने पहुंचे। पेट्रोल पंपों के बंद होने से पहले बड़ी संख्या में लोग पेट्रोल भरवाने पहुंचे। पंपों के बाहर वाहनों की लंबी कतार लगी है। इस दौरान शहर में अचानक बारिश होने लगी इसके बाद भी लोग जरूरी सामान जुटाने के लिए मशक्कत करते नजर आए।
पहली बार पेट्रोल पंपों पर पेट्रोल भरवाने से रोक
रायपुर में लॉकडाउन से पहले पेट्रोल पंप में लोगों की भारी भीड़ देखने मिल रही है। पहली बार लॉक डाउन में आपात सेवा के अलावा पेट्रोल पंप में किसी को भी पेट्रोल-डीजल पर रोक लगाई गई है। सोमवार रात 9 बजे से लग रहे लॉक डाउन को देखते हुए लोग गाड़ियों की टंकी फुल करवा रहे। सुबह से शहर के लगभग सभी पेट्रोल पंपों में लोगों को काफी इंतजार करने के बाद ही पेट्रोल मिल रहा है। सबसे ज्यादा परेशानी परिवार के साथ चल रहे दोपहिया वाहन चालकों को हो रही है।