टी20 लीग – सेरेमनी और चीयरलीडर्स के बिना होगी ओपनिंग

0
109

दुनिया की सबसे लोकप्रिय T20 लीग शनिवार से संयुक्त अरब अमीरात में शुरू होगी। Covid-19 महामारी की वजह से इस बार लीग में कई बदलाव देखने को मिलेंगे। चूंकि लीग की शुरुआत खाली स्टेडियमों में होगी, इसके चलते इस बार भी ओपनिंग सेरेमनी आयोजित नहीं की जाएगी। इसके अलावा इस बार खिलाड़ियों के उत्साहवर्धन के लिए चीयरलीडर्स भी नजर नहीं आएंगी।
इस टी20 लीग के इतिहास में यह लगातार दूसरा मौका होगा, जब ओपनिंग सेरेमनी आयोजित नहीं की जाएगी। पिछले साल (2019 में) सुप्रीम कोर्ट द्वारा नियुक्त प्रशासकों की समिति ने आईपीएल ओपनिंग सेरेमनी आयोजित नहीं करते हुए उसका पैसा पुलवामा आतंकी हमले में मारे गए CRPF के जवानों के परिजनों को प्रदान किया था।
Covid-19 महामारी के चलते बीसीसीआई ने इस बार चीयरलीडर्स को अनुमति नहीं देने का फैसला किया है। हर फ्रेंचाइजी अपने खिलाड़ियों के उत्साहवर्धन के लिए चीयरलीडर्स की व्यवस्था करता है।
बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा कि इस बार स्टेडियमों में दर्शक उपस्थित नहीं रहेंगे, इसके चलते टेलीविजन पर इसे देखने वालों की संख्या में निश्चित रूप से इजाफा होगा। लोग अब टीवी पर ही मैच देखेंगे। वैसे उन्होंने इस संभावना से भी इंकार नहीं किया कि टूर्नामेंट के बीच में से दर्शकों को स्टेडियम में आने की अनुमति प्रदान की जा सकती हैं। उन्होंने कहा कि यूएई में कोरोना वायरस की स्थिति में सुधार आया तो सोशल डिस्टेंसिंग प्रोटोकॉल का पालन करते हुए स्टेडियम की क्षमता के हिसाब से 30 प्रतिशत दर्शकों को आने की अनुमति प्रदान की जा सकती है।