डॉन’ से शादी कर बनीं विधायक …. सिवान में शहाबुद्दीन का ‘तिलिस्म’ तोड़ा, जानें कौन हैं …..

0
435

Theduniyadari.com बिहार की राजनीति का जिक्र बाहुबलियों के बिना अधूरी है। हर दल में इनका दखल है। बीते कुछ सालों में बाहुबलियों ने राजनीति करने का स्टाइल बदल लिया है। अब बिहार के बाहुबली खुद नहीं, अपनी पत्नियों को चुनाव लड़ाते हैं। बिहार के चुनावी किस्से में हम आपको ऐसे ही महिला सांसद के बारे में बताएंगे, जो पितृपक्ष में डॉन से शादी कर विधायक बनी थीं।

पितृपक्ष में ‘डॉन’ से शादी कर बनीं विधायक, 8 साल बाद सिवान में शहाबुद्दीन का ‘तिलिस्म’ तोड़ा, जानें कौन हैं ये
कविता सिंह जेडीयू की नेत्री हैं और सिवान से सांसद हैं। बिहार की राजनीति में 2011 से पहले इस चेहरे को कोई नहीं जानता था। बस डॉन अजय सिंह से शादी कीं और बिहार की राजनीति में सबसे चर्चित चेहरों में शुमार हो गई हैं। बाहुबली अजय सिंह शादी के बाद कविता राजनीति में लगातार बुलंदियों को छू रही हैं। सीएम नीतीश कुमार का भी कविता सिंह को आशीर्वाद मिलता रहा है। इसी का नतीजा है कि 2019 के लोकसभा चुनाव में कविता सिंह ने शहाबुद्दीन का तिल्सम तोड़ दिया। उनकी पत्नी हिना शहाब को चुनाव में हरा दिया।
कौन हैं कविता सिंह
कविता सिंह बिहार के सीवान से जेडीयू की सांसद और बाहुबली अजय सिंह की पत्नी है। कविता सिंह सिवान के दरौंधा सीट से 2019 तक विधायक थी। इस सीट पहले कविता सिंह की सास जगमातो देवी चुनाव लड़ती थी। 2011 में उनके निधन के बाद दरौंधा में उपचुनाव था। जगमातो देवी के बाहुबली बेटे अजय सिंह ने इस सीट पर दावेदारी पेश की। लेकिन नीतीश कुमार ने ठुकरा दिया था। अजय सिंह की उस वक्त तक शादी नहीं हुई थी।