कोरबा। जिले के दो और कोरोना संक्रमितो का इलाज के दौरान कल देर रात आकस्मिक निधन हो गया। सिकिल सेल एनिमिया से पीड़ित एक कोरोना संक्रमित ने इलाज के दौरान ई॰एस॰आई॰सी॰ कोविड अस्पताल में अंतिम साँस ली जबकि दूसरे संक्रमित की मृत्यु जिला अस्पताल के आईसोलेशन वार्ड में हुईं।

स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार पाहंदा निवासी 40 वर्षीय मरीज़ को कोरोना जाँच रिपोर्ट पाजीटिव आने पर 14 सितम्बर को कोविड अस्पताल में भर्ती किया गया था। मरीज़ पहले ही सिकिल सेल एनिमिया से पीड़ित था और तबियत बिगड़ने पर उसे आईसीयू वार्ड में रख कर इलाज किया जा रहा था। परंतु डाक्टरों के भरकस प्रयास के बाद भी उसे बचाया नहीं जा सका और कल रात उसका निधन हो गया।

इसी प्रकार सी॰एस॰ई॰बी॰ कालोनी दर्री के 62 वर्षीय बुज़ुर्ग को कल दोपहर साँस लेने में कठिनाई पर गम्भीर हालत में जिला अस्पताल लाया गया था। डाक्टरों द्वारा उन्हें अस्पताल के आईसोलेशन वार्ड में भर्ती कर इलाज किया जा रहा था । इलाज के दौरान ही मरीज़ का कोरोना टेस्ट किया गया था जिसकी रिपोर्ट पाजीटिव आने पर उन्हें विशेष कोविड अस्पताल शिफ़्ट करने की तैयारी अस्पताल प्रबंधन द्वारा की जा रही थी। इस बीच ही मरीज़ की मृत्यु हो गई।

दोनो मरीज़ों के पार्थिव शरीरों का अंतिम संस्कार जिला प्रशासन की निगरानी में कोविड प्रोटोकाल का पालन करते हुए किया जाएगा। जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग द्वारा इसकी तैयारियाँ की जा रही है।