पत्नी सहित हिरासत में गायत्री बिल्डर के निदेशक, तीन थानों में दर्ज थे आठ मुकदमे

0
164

आगरा में थाना सिकंदरा पुलिस ने गुरुवार रात को गायत्री डेवलपर्स के निदेशक हरिओम दीक्षित और उनकी पत्नी कल्याणी दीक्षित को हिरासत में ले लिया। दोनों के खिलाफ थाना हरीपर्वत, सिकंदरा और शाहगंज में धोखाधड़ी सहित अन्य धारा में आठ मुकदमे दर्ज हैं। पुलिस आरोपी बिल्डर की तलाश में लगी थी। इसके लिए नोएडा भी गई थी।
हरिओम दीक्षित की गायत्री डेवलपर्स के नाम से कंपनी है, जबकि कल्याणी स्टोर एंड हाउसिंग में उनकी पत्नी कल्याणी दीक्षित निदेशक हैं। एसपी सिटी बोत्रे रोहन प्रमोद ने बताया कि आरोपी बिल्डर के खिलाफ थाना सिकंदरा में पांच और हरीपर्वत में दो मुकदमे दर्ज हैं। इसके अलावा एक मुकदमा थाना शाहगंज में भी है। इन मुकदमों में आरोप लगाया गया है कि फ्लैट की बुकिंग कराई थी
बैंक से लोन होने के बाद भी फ्लैट नहीं दिया गया। बिल्डर कोई जवाब नहीं देते हैं। फोन तक नहीं उठाए जाते हैं। धमकी तक दी जाती हैं। उनके नाम पर जारी फ्लैट दूसरे व्यक्ति के नाम कर दिया गया। बिल्डर के चेक भी बाउंस हो गए। एक मुकदमा एसएसपी आफिस के क्लर्क ने भी दर्ज कराया था। आठों मुकदमों में आरोपियों की तलाश की जा रही थी। पुलिस ने गुरुवार को पकड़ लिया। उनसे पूछताछ की जा रही है।