Tuesday, July 16, 2024
Homeकोरबापिकनिक स्पॉट में मिले युवती की लाश का नही हो पाया शिनाख्त.....

पिकनिक स्पॉट में मिले युवती की लाश का नही हो पाया शिनाख्त.. उठ रहे कई सवाल, हत्या और…

कोरबा। कोरबा जिले के पिकनिक स्पॉट सतरेंगा के खैरभवना में रिसोर्ट के समीप डुबान में एक युवती की लाश मिली थी। सिर पर गंभीर चोट के निशान थे। मौके से थोड़ी दूर पर चप्पल और खून के निशान भी मिले हैं। शुरुआती जांच में मामला कत्ल के बाद शव ठिकाने लगाने का लग रहा है।

मृत युवती की शिनाख्त नहीं हो पाई, इसके बाद पुलिस ने विधि-विधान से उसके शव का अंतिम संस्कार कर दिया है। लाश 15 अप्रैल को सुबह मिली थी। दरअसल लेमरू थानांतर्गत सतरेंगा के ग्रामीण प्रतिदिन की तरह खौरभवना डुबान की ओर गए थे। इसी दौरान उनकी नजर पानी में युवती की लाश पर गई। युवती ने लाल रंग का सलवार-सूट पहना हुआ था। सूचना मिलने पर लेमरू थाना पुलिस घटनास्थल पर पहुंची।

पुलिस ने ग्रामीणों की मदद से शव को बाहर निकाला। जब शव का निरीक्षण किया गया, तो उसके सिर पर गंभीर चोट के निशान मिले, जिससे रक्तस्त्राव हुआ था। उसके दाएं हाथ में अंग्रेजी के अक्षर से गोदना में शंकर लिखा हुआ था। इसके अलावा मौके से महज चंद कदम दूर खून के धब्बे और मृतका की चप्पल बरामद हुई। जिससे हत्या कर शव को ठिकाने लगाने की आशंका लग रही थी।

मामले की तह तक जाने के लिए मृतका की पहचान जरूरी थी। इसके लिए शव को मर्चुरी में सुरक्षित रखा गया था। पुलिस 6 दिनों तक लगातार मृतका की पहचान के लिए प्रयास करती रही। जहां जिले के तमाम थाना-चौकियों से भी जानकारी जुटाई गई।

पड़ोसी जिला पुलिस से भी संपर्क किया गया, लेकिन मृतका की पहचान नहीं हो सकी। आखिरकार शनिवार की दोपहर पुलिस ने निगम और मेडिकल कॉलेज अस्पताल के सफाईकर्मियों की मदद से मृतका का विधि-विधान से अंतिम संस्कार करा दिया है। पोस्टमॉर्टम से भी युवती के सिर पर चोट लगने से मौत होने की पुष्टि हुई है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments