0 छत्तीसगढ़ के मूल निवासियों से भरे जायेंगे रिक्त पद-न्यूनतम योग्यता 10वीं पास
रायपुर। छत्तीसगढ़ स्टेट पॉवर कंपनी में परिचारक (लाईन) के पदों के लिये अंतिम तिथि 20 सिंतबर है। कंपनी ने पदों की संख्या दोगुनी कर दी है। 3000 पदों पर भर्ती के लिये आनलाईन आवेदन सोमवार 20 सितंबर को रात्रि 11.59 बजे तक ही जमा किये जा सकेंगे।
छत्तीसगढ़ बनने के बाद बिजली विभाग में पहली बार एकसाथ इतने अधिक पदों पर सीधी भर्ती की जाएगी। परिचारक (लाईन) के पदों हेतु इच्छुक 10 वीं पास अर्हता प्राप्त आवेदक कंपनी की वेबसाईड- डब्लूडब्लूडब्लू डॉट सीएसपीसी डॉट सीओ डॉट आईएन में लाग-इन करके ऑन लाईन आवेदन जमा कर सकते हैं। इसमें पूरे प्रदेशभर से भारी संख़्या में आवेदन जमा हो रहे हैं। अभी तक एक लाख से अधिक आवेदन प्राप्त हो चुके हैं।
छत्तीसगढ़ स्टेट पॉवर कंपनी के अनुसार रायपुर, बिलासपुर, दुर्ग, राजनांदगांव में सर्वाधिक 2434 परिचारकों की भर्ती की जाएगी। बस्तर क्षेत्र में 261 और सरगुजा क्षेत्र में 305 पदों पर भर्ती होगी। बस्तर और सरगुजा क्षेत्र में वहां के मूल निवासी ही आवेदन कर सकेंगे। इससे आदिवासी अंचल के युवाओं को सरकारी नौकरी मिल सकेगी। जबकि रायपुर, बिलासपुर, रायगढ़, दुर्ग, राजनांदगांव के पदों के लिए छत्तीसगढ़ के किसी भी जिले के निवासी आवेदन भर सकेंगे। रिक्त पदों पर भर्ती हेतु राज्य शासन के नियमों के अनुसार आरक्षण का प्रावधान किया गया है। इसमें अनुसूचित जाति वर्ग के लिये 334 पद, अनुसूचित जनजाति के लिये 813 पद तथा अन्य पिछड़ा वर्ग के लिये 479 पद आरक्षित होंगे। शेष 1374 पद अनारक्षित होंगे।