बिहार चुनाव: नीतीश और नड्डा की मुलाकात के बाद आज चिराग पासवान ने बुलाई पार्टी सांसदों की बैठक

0
58

नई दिल्ली: लोजपा अध्यक्ष चिराग पासवान ने आज अपने सभी सांसदों की बैठक बुलाई है. दिल्ली में होने वाली बैठक में बिहार की राजनीतिक हालात पर चर्चा की जाएगी. सूत्रों के मुताबिक बैठक में उन सभी मुद्दों पर चर्चा की जाएगी जिन पर 7 सितंबर को बिहार प्रदेश संसदीय बोर्ड की बैठक में चर्चा की गई थी. माना जा रहा है कि चिराग पासवान अपने सभी सांसदों को उस बैठक में हुई चर्चा के बारे में बताएंगे. बैठक दोपहर 2 बजे 12 जनपथ पर शुरु होगी.
बिहार संसदीय बोर्ड के सभी सदस्यों ने चिराग पासवान को दिया था सुझाव
7 सितंबर को हुई बैठक में बिहार संसदीय बोर्ड के सभी सदस्यों ने चिराग पासवान को सुझाव दिया था कि पार्टी को आगामी विधानसभा चुनाव नीतीश कुमार के नेतृत्व में नहीं लड़ना चाहिए. उनका तर्क था कि नीतीश कुमार की लोकप्रियता बिहार में काफी गिरी है और लोगों में उनके खिलाफ नाराजगी है.
संभावित उम्मीदवारों के बारे में भी चर्चा हो सकती है
सूत्रों के मुताबिक सांसदों के साथ बैठक में चिराग पासवान इस सुझाव से सभी सांसदों को अवगत कराएंगे. साथ ही इन सीटों पर संभावित उम्मीदवारों के बारे में भी चर्चा हो सकती है.
कुछ दिनों पहले ही जेडीयू अध्यक्ष नीतीश कुमार और जेपी नड्डा के बीच पटना में बैठक हुई थी. माना जा रहा है बैठक से बिहार एनडीए में सीटों के बंटवारे पर औपचारिक बातचीत शुरू हो गई है. ऐसे में चिराग पासवान भी अपनी पार्टी की रणनीति तय कर लेना चाहते हैं. संभावना है कि सांसदों के साथ बैठक के बाद चिराग पासवान लोजपा के केंद्रीय संसदीय बोर्ड की बैठक भी जल्द ही बुलाएंगे जिसमें गठबंधन को लेकर कोई अंतिम फैसला लिया जा सकता है. बैठक दोपहर 2 बजे 12 जनपथ पर शुरु होगी.