वेब डेस्क। बेहतरीन तालीम और संस्‍कार तरक्‍की की राह खोल देते हैं। इस बात का एक उदाहरण उत्‍तर प्रदेश के आगरा का गुप्‍ता परिवार भी है, जो अफरों की खान बना हुआ है। यहां आईएएस, आईपीएस व आईआरएस सरीखे एक नहीं बल्कि 9 अफसर हैं।

अफसरों वाले इस परिवार की बेटी की लव व सक्‍सेस स्‍टोरी
अफसरों वाले इस परिवार की बेटी की लव व सक्‍सेस स्‍टोरी इन दिनों सुर्खियों में है। नाम है अभ‍िश्री। ये साल 2018 बैच की आईएएस अधिकारी हैं। इन्‍हें ट्रेनिंग के दौरान इसी बैच के आईएएस अधिकारी अक्षय लबरू से प्‍यार हो गया था। अक्षय जम्‍मू के रहने वाले हैं। दोनों ने साल 2020 को प्रेम विवाह किया।

यह जोड़ी सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव
आईएएस अक्षय लबरू व आईआरएस अधिकारी अभिश्री की यह जोड़ी सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव रहती है। इंस्‍टाग्राम पर आईएएस अक्षय लबरू को 30 हजार व आईआरएस अभिश्री को 47 हजार से ज्यादा लोग फॉलो करते हैं। सोशल मीडिया के अन्‍य प्‍लेटफॉर्म पर दोनों काफी सक्रिय हैं।

 

अक्षय यूं तो त्रिपुरा कैडर के आईएएस

क्षय यूं तो त्रिपुरा कैडर के आईएएस हैं, मगर वर्तमान में जम्मू-कश्मीर में इन्फॉर्मेशन डिपार्टमेंट के डायरेक्टर और लेफ्टिनेंट गवर्नर के सचिवालय के एडिशनल सचिव के पद पर तैनात हैं। अभिश्री के पिता ज्ञानेश कुमार गुप्‍ता केरल कैडर में आईएएस रहे हैं। अभिश्री ने शुरुआती पढ़ाई दिल्ली के DPS स्कूल से की और फिर सेंट स्टीफंस कॉलेज से फिजिक्स में ग्रेजुएशन की।

अभिश्री की बड़ी बहन IAS मेधा रूपम शूटिंग चैंपियन
बता दें कि अभिश्री की बड़ी बहन मेधा रूपम शूटिंग चैंपियन थीं। उन्‍होंने शूटिंग छोड़ यूपीएससी की तैयारी शुरू की और आईएएस बन गईं। मेधा के पति मनीषा भी आईएएस अधिकारी हैं। पिता की पोस्टिंग के चलते मेधा की शुरुआती पढ़ाई केरल से हुई। मेधा ने 10 मीटर की एयर रायफल पीपी साइट में ट्रेनिंग ली और केरल की स्टेट शूटिंग चैपिंयनशिप में तीन गोल्ड मेडल जीते। आईएएस मेधा की पहली पोस्टिंग यूपी के मेरठ में बतौर ज्‍वाइंट मजिस्‍ट्रेट के पद पर हुई।

अभिश्री के परिवार व रिश्‍तेदारी में अफसर

1 .पिता ज्ञानेश कुमार गुप्‍ता, 1998 बैच के आईएएस

2. पति अक्षय लबरू, 2018 बैच के आईएएस

3. खुद अभिश्री, 2018 बैच की आईआरएस

4. बड़ी बहन मेधा रूपम, 2013 बैच की आईएएस

5. जीजा मनीष, 2013 बैच के आईएएस

6 .चाचा 1991 बैच के आईएएस

7 .फूफा उपेंद्र जैन 1991 बैच के आईपीएस

8 .फूफा के भाई आशु कुमार आईपीएस

9. आशु कुमार की पत्‍नी रुचिका आईएएस