जयपुर/अजमेर। Riju Jhunjhunwala resigns from Congress: अजमेर से कांग्रेस के टिकट पर लोकसभा चुनाव लड़ चुके रिजु झुनझुनवाला ने कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया है। वे राजस्थान की पूर्व मंत्री और वरिष्ठ नेता बीना काक के दामाद है।

बड़े बिजनेसमेन झुनझुनवाला ने अपना इस्तीफा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को भेजा है और इसकी कॉपी सीएम अशोक गहलोत, प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष गोविंद डोटासरा और पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट को भेजी है। बता दें रिजु झुनझुनवाला का इस्तीफा ऐसे वक्त आया है जब राहुल गांधी राजस्थान में भारत जोड़ो यात्रा निकाल रहे हैं।

Riju Jhunjhunwala resigns from Congress

झुनझुनवाला ने 2019 में कांग्रेस के टिकट पर अजमेर से लोकसभा का चुनाव लड़ा था। राजस्थान में राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के बीच झुनझुनवाला के अचानक कांग्रेस से इस्तीफा देने से कांग्रेस की राजनीति में हलचल मच गई है। रिजू झुनझुनवाला ने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को भेजे इस्तीफे के पत्र को अपने सोशल मीडिया पर जारी किया है।

इस्तीफे में लिखी ये बात

रिजू झुनझुनवाला ने कांग्रेस अध्यक्ष खडगे को लिखे पत्र में कहा है कि वो मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का धन्यवाद देते हैं। वे मेरे लिए एक पिता समान रहे हैं। झुनझुनवाला ने पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट का भी धन्यवाद दिया है। पायलट ने मुझे समर्थन दिया और उन पर विश्वास करके यह अवसर प्रदान किया।

झुनझुनवाला ने कहा है कि राजस्थान का सौभाग्य है कि उनके जैसा नेता मिला। झुनझुनवाला ने कहा हैं कि वे अपने फाउंडेशन के जरिए भीलवाड़ा और अजमेर के लोगों के लिए जो कुछ भी अच्छा कर सकते हैं, उसके लिए हमेशा उपलब्ध रहेंगे। उन्होंने बताया कि पार्टी या विचारधारा की परवाह किए बिना किसी भी अच्छे काम के लिए हमेशा तैयार है।

रिजू झुनझुनवाला ने अपने पत्र में कहा है कि मुझे कांग्रेस ने 2019 में अजमेर से लोकसभा चुनाव में टिकट दिया। ये एक शानदार अवसर था। उन्होंने कई गतिविधियों के माध्यम से कांग्रेस पार्टी की सेवा करने की पूरी कोशिश की लेकिन व्यर्थ रही। उन्होंने कहा कि अब आने वाले समय में पूरे जोश के साथ राजस्थान के लोगों की सेवा करने की अपनी प्रतिबद्धता को जारी रखते हुए, पार्टी के माध्यम से इस मिशन के प्रति कोई मूल्य जोड़ने में असमर्थ हैं।