लापरवाही पड़ा भारी…..दो पुलिस कर्मी निलंबित….

0
825

कोरबा। पुलिस कस्टडी से अनाचार के आरोपी फरार होने के मामले में ड्यूटी में तैनात दो पुलिस कर्मियों की लापरवाही भरी पड़ा है। इस मामले में पुलिस कप्तान अभिषेक मीणा ने दोनों पुलिस कर्मियों को निलंबित कर दिया है।
मामला बांगो थाना का है। जहा शौच के लिए निकला आरोपी पुलिस से धक्का मुक्की कर भाग निकला। आरोपी की सुरक्षा में तैनात दो सिपाही को निलंबित कर दिया गया है। पुलिस टीम ने फरार आरोपी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर लिया है। फरार आरोपी की फिर से तलाश शुरू कर दी गई है ।
मिली जानकारी के अनुसार ग्राम कोनकोना ठीहाईभाठा निवासी बलात्कार के आरोपी पिंकू उर्फ राकेश गिरी उम्र 20 वर्ष पिता राजकुमार गिरी को अपराध धारा 363 ,376 भादवि 4 ,6 के पाक्सो एक्ट के तहत 16 अक्टूबर दिन शुक्रवार को गिरफ़्तार किया गया था। जिसकी सुरक्षा में प्रधान आरक्षक के निर्देश पर आरक्षक मोहन लाल साहू और विरेन्द्र बंजारे को तैनात किया गया था। 17 अक्टूबर दिन शनिवार की सुबह तक़रीबन सवा नौ बजे पिंकू उर्फ राकेश गिरी के कहने पर शौचालय के लिए उसे बाहर निकाला गया था। जिसके बाद पिंकू उर्फ राकेश गिरी सही मौका पाकर दोनों आरक्षको से धक्का मुक्की कर बॉउंड्री वाल फांदकर भाग निकला, जिसका पीछा दोनों आरक्षकों ने किया लेकिन फरार आरोपी का कुछ भी पता नहीं चला । पुलिस घटना की रिपोर्ट दर्ज कर धारा 224 के तहत मामला पंजीकृत कर लिया है। घटना की सुचना पुलिस अधीक्षक अभिषेक मीणा को मिलने पर ड्यूटी में लापरवाही बरतने पर आरक्षक मोहन लाल साहू और विरेन्द्र बंजारे को निलंबित कर दिया गया ।