The duniyadari news. शामली में कैराना से सपा विधायक नाहिद हसन के आज जेल भरो आंदोलन के मद्देनजर पुलिस प्रशासन पूरी तरह सतर्क है। पुलिस अधिकारियों ने नाहिद हसन को रोकने की पूरी तैयारी कर ली है। पुलिस ने विधायक नाहिद हसन के घर को चारों ओर से लिया है। मौके पर भारी पुलिसफोर्स तैनात किया गया है। वहीं नाहिद के घर की ओर जाती समर्थको की भीड़ को पुलिस ने गली के बाहर ही रोक दिया। इस दौरान समर्थकों की पुलिस के साथ नोकझोंक भी हुई।

उधर, विधायक नाहिद हसन ने दोपहर 12 बजे घर से निकलने का एलान किया है। वहीं विधायक समर्थकों को आंदोलन में जाने से रोकने के लिए रविवार को दिनभर घेराबंदी में लगी रही। हर स्थिति से निपटने के लिए कस्बे के पब्लिक इंटर कॉलेज मैदान पर एसपी के नेतृत्व में दंगा नियंत्रण अभ्यास किया गया। इसके बाद शहर में फ्लैग मार्च किया गया। उधर, नाहिद हसन ने भी क्षेत्र में घूमकर आंदोलन के लिए समर्थन जुटाया।
रविवार सुबह से ही पुलिस के अधिकारियों ने कैराना में डेरा डाल लिया। पब्लिक इंटर कॉलेज मैदान पर दंगा नियंत्रण अभ्यास के दौरान एसपी नित्यानंद राय ने पुलिस फोर्स से कहा कि किसी भी स्थिति में शांति व्यवस्था बनाए रखनी है। फोर्स किसी भी हालत में संयम नहीं खोए, लेकिन सख्ती के साथ कानून का पालन कराएं। एसपी व एएसपी ने थाना कैराना, कांधला, झिंझाना, गढ़ीपुख्ता व आदर्श मंडी की पुलिस फोर्स व पीएसी के जवानों के साथ मॉक ड्रिल किया।
कुछ पुलिसकर्मियों दंगा नियंत्रण का रिहर्सल कराया गया। कर्मियों ने पुलिस की ओर ईंट-पत्थर बरसाकर रिहर्सल किया। पुलिस ने आंसू गैस के गोले, बुलेट फायर और लाठियों से दंगाइयों को काबू किया। भीड़ से निपटने के लिए तरीके बताए गए। इसके बाद एसपी ने पीएसी और पुलिस फोर्स के साथ नगर के चौक बाजार, ईदगाह रोड, घोस्सा चुंगी आदि स्थानों पर फ्लैग मार्च निकाला और लोगों से शांति व्यवस्था बनाए रखने की अपील की।