The duniyadari news.समाज में रिश्तों को खोजने के लिए गूगल की दुनिया में कई बार लोग जालसाजी का शिकार हो ही जाते हैं तो कई बार सतर्कता से बच भी जाते हैं। ऐसा ही कुछ मामला उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले के गुलरिहा इलाके में सामने आया है। यहां की एक युवती ने शादी के लिए ऑनलाइन साइड का इस्तेमाल किया और एक लड़के ने शादी का प्रस्ताव भी भेज दिया।

लड़के ने खुद को अध्यापक बताया और गाड़ी, बंगला होने की जानकारी भी साझा कर दी। अब लड़की के घरवालों को लगा कि अच्छा रिश्ता मिल गया है मगर जब पड़ताल की तो सब फर्जी निकला। लड़की का भविष्य देखते हुए शादी से इनकार करने पर लड़का फोन कर गालियां दे रहा है। पीड़ित युवती ने थाने में तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है।
जानकारी के मुताबिक, गुलरिहा के एक गांव में रहने वाली 25 वर्षीय युवती नौकरी करती है। उसे एक योग्य लड़के की तलाश थी। शादी डॉट कॉम पर उसने बायोडाटा अपलोड किया। जनवरी 2020 में खुद को बाराबंकी के सुवाबा निवासी सचिन बताते हुए एक लड़के ने शादी का प्रस्ताव भेजा।
लड़की को उसने बताया कि वह सरकारी अध्यापक है और उसके पास तीन चार पहिया वाहन है, लखनऊ में जमीन, मकान है। सब कुछ उसके पास है दान दहेज नहीं चाहिए बस पढ़ी लिखी लड़की की तलाश थी। उसकी बातों में आई युवती ने बातचीत का सिलसिला भी शुरू कर दिया था। फिर घरवालों ने रिश्ता तय करने से पहले जाकर जांच पड़ताल की तो उसकी सारी बातें झूठी मिली हैं। पुलिस तहरीर के आधार पर धमकी देने के मामले की जांच कर रही है।