Friday, July 19, 2024
HomeUncategorizedBiranpur Violence: बिरनपुर हिंसा की जांच के लिए बेमेतरा पहुंची सीबीआई टीम,...

Biranpur Violence: बिरनपुर हिंसा की जांच के लिए बेमेतरा पहुंची सीबीआई टीम, पुलिस अफसरों और मृतक के पिता ईश्वर साहू से ली जानकारी

रायपुर/बेमतरा। Biranpur Violence: छत्तीसगढ़ के बहुचर्चित बिरनपुर हिंसा कांड की जांच के लिए सीबीआई टीम बेमतरा पहुंची। जानकारी के अनुसार टीम में शामिल अफसरों ने स्थानीय पुलिस अधिकारियों से गोपनीय चर्चा की। वहीं सीबीआई की टीम ने विधायक ईश्वर साहू से भी मुलाकात की है।

 

 

Biranpur Violence: बताया जा रहा है कि बिरनपुर गांव के बाहर चोरभट्टी गांव के पास साहू से सीबीआई की टीम ने मुलाकात की। टीम में SP, DSP और TI शामिल हैं। ईश्वर साहू से मुलाकात कर सीबीआई की टीम वापस लौट गई है। आगे कैम्प लगाकर मामले की जांच की जाएगी।

 

 

Biranpur Violence: बता दें कि, बेमेतरा जिले के साजा विधानसभा क्षेत्र के गांव बिरनपुर में सांप्रदायिक हिंसा के दौरान भुवनेश्वर साहू नामक युवक की हत्या कर दी गई थी। इस हत्या के बाद पूरे क्षेत्र में अराजकता का माहौल बन गया था। इसके बाद साल 2023 के आखिर में हुए विधानसभा चुनाव में भाजपा ने बिरनपुर कांड में जान गंवाने वाले भुनेश्वर साहू के पिता ईश्वर साहू को साजा क्षेत्र से अपना प्रत्याशी बनाया और उन्होंने प्रदेश के सीनियर मंत्री को बड़े अंतरों से हराकर जीत दर्ज की।

 

 

Biranpur Violence: ईश्वर साहू ने विधायक बनने के बाद विधानसभा में बिरनपुर कांड की CBI जांच कराने की मांग रखी। उनकी मांग पर गृहमंत्री विजय शर्मा ने अपनी स्वीकृति देते हुए इसकी सिफारिश कर दी। सीबीआई को छत्तीसगढ़ में जांच की अनुमति मिलने के बाद मामले की तहकीकात के लिए CBI की टीम बिरनपुर पहुंच थी।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments