कोरबा । अवसर था मुख्यमंत्री भूपेश बघेल कोरबा जिला में 104 करोड़ रूपये के विकास कार्याे का वर्चुअल माध्यम से लोकार्पण कार्यक्रम का और इस दौरान प्रदेश के कद्दावर आदिवासी नेता ननकीराम मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को अपने चिर परिचित अंदाज़ में जिले सहित प्रदेश में व्यापत समस्याओं को लेकर ध्यानाकर्षण कराने से नहीं चुके।

“….मैं तो कहता हूं आप मुख्यमंत्री से प्रधानमंत्री बन जाइये….मेरी शुभकामनाएं हैं”….भरे मंच से ननकीराम कंवर ने मुख्यमंत्री को शुभकामनाएं दी, तो मुख्यमंत्री ने भी चुटकी लेने में देर नहीं लगायी, बोले- “ननकी भैया- मोदी जी सुनत हे”……और फिर ठहाकों का दौर चल पड़ा…सुनकर ननकी थोड़ा संभले और फिर कुछ सेकंड चुप रहकर बोले – “मोदी जी का देख रहे हैं ना पूरी दुनिया में डंका बच रहा है”

कंवर ने मंच पर पहुंचते ही पहले तो जिले में व्याप्त समस्याओं से मुख्यमंत्री को अवगत कराया, और बातो ही बातो आगे कहा – ” प्रदेश में काम अच्छे से होना चाहिए, अगर गलत है तो उस गलत पर कार्रवाई होनी चाहिए, मैं तो कहता हूं आप मुख्यमंत्री से प्रधानमंत्री बन जाईये मेरी आपको शुभकामनाएं है, लेकिन काम अच्छे से करवाईये ”

फिर तुरंत ही ननकीराम हाथ जोड़कर अपनी सीट पर जा बैठे।

एक प्रकार से देखा जाए तो ननकीराम कंवर ने स्पष्ट रूप से मंच से कह दिया है कि प्रदेश में मुख्यमंत्री का काम तो कर रही है, नीतिगत योजनाओं पर लगातार काम चल रहा है लेकिन सरकार के प्रतिनिधि ही भ्रष्टाचार के सिस्टम में गहरे तक डूबे हुए हैं। गलत लोगों पर कारवाई नही हो पा रही है, यह पीड़ा ननकीराम कंवर की बातें जनसामान्य के बीच बड़ा संदेश दे गई है और प्रदेश के मुखिया भूपेश बघेल के लिए भी इस सधे हुए संक्षिप्त उद्बोधन में साफ-सुथरा, स्पष्ट चेतावनी है कि आपमें काबिलियत तो है लेकिन नीचे वाले आपके ही लोग गलत काम करके आपकी छवि को खराब कर रहे हैं, इसलिए इन गलत लोगों को पहले ठीक कीजिए।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल कोरबा जिला में 104 करोड़ रूपये के विकास कार्याे का वर्चुअल माध्यम से लोकार्पण कर रहे थे। कार्यक्रम में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल रायपुर से लाईव थे, वही कोरबा के राजीव गांधी इंडोर आडिटोरियम में जिला प्रशासन ने इस लोकार्पण कार्यक्रम की तैयारी कर रखी थी। कार्यक्रम में राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल सहित पूर्व गृहमंत्री व रामपुर विधायक ननकीराम कंवर भी मौजूद थे। विकास कार्यो के लोकार्पण अवसर पर सभी नेताओं को मंच पर बोलने का मौका मिला।

कोरबा में सीएम के वर्चुअल कार्यक्रम में बीजेपी के सीनियर लीडर ननकीराम कंवर के इस भाषण के बाद अब चर्चाओं का बाजार एक बार फिर गर्म कि क्या मुख्यमंत्री बघेल इतने स्पष्ट संदेश के बाद भी गलत लोगों पर कारवाई करने की हिम्मत जुटा पाएंगे।