BREAKING : निजी अस्पतालों से भर्ती और रेफर किए गए 48 कोरोना संक्रमित, सबकी हो गई मौत

0
394

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में बड़ी लापरवाही सामने आई है जिसमें 48 लोगों की कोरोना से मौत हो गई। मामला निजी अस्पतालों में कोरोना संक्रमितों की जांच शिफ्टिंग और इलाज में बरती गई गंभीर लापरवाही के कारण हुआ है।
राजधानी के चार निजी अस्पतालों से 48 कोरोना संक्रमित मरिजों को रेफर और भर्ती किया गया था और इनका उपचार किया जा रहा है। उपचार के दौरान ही सभी 48 लोगों की मौत हो गई। इस मामले के तुल पकडऩे के साथ ही डीएम ने चारों निजी अस्पातालों को नोटिस जारी कर स्पष्टीकरण मांगा है।
डीएम द्वारा दिए गए नोटिस में निजी अस्पतालों के द्वारा बरती गई गंभीर लापरवाही के खिलाफ ऐपिडेमिक एक्ट के तहत सख्त कार्रवाई करने के निर्देश भी दिए है। इन सभी प्राईवेट अस्पतालों को स्पष्टीकरण देना है और साथ कार्रवाई का दंश भी झेलना पड़ेगा।
मिली जानकारी के अनुसार डीएम अभिषेक प्रकाश ने बताया कि मरीजों की जांच में गंभीर लापरवाही बरतने का मामला सामने आया है। इस पर अस्पतालों से जवाब मांगा गया है।
अस्पतालों से पूछा गया है कि आखिर क्या वजह है कि अब तक भेजे गए सभी कोविड संक्रमितों की मौत हो गई। अस्पतालों को नोटिस के साथ दम तोडऩे वाले संक्रमितों की सूची भी सौंपी गई है। डीएम ने बताया कि जवाब मिलने के बाद अस्पताल कार्रवाई की रूपरेखा तय की जाएगी।