रायपुर।  मुख्य सचिव आर.पी. मण्डल की अध्यक्षता में आज यहां मंत्रालय महानदी भवन में गृह विभाग की राज्य स्तरीय समन्वय समिति की पहली बैठक सम्पन्न हुई। बैठक में छत्तीसगढ़ राज्य में मादक पदार्थो के अनाधिकृत व्यवसाय पर कड़े और प्रभावी नियंत्रण के संबंध में चर्चा हुई।
मुख्य सचिव श्री मण्डल ने निर्देशित किया है कि जिला स्तर पर भी मादक पदार्थो के अवैध व्यापार पर नियंत्रण रखने के लिए जिला स्तर पर समिति का गठन किया जाए। साथ ही मादक पदार्थो की अन्य राज्यों से छत्तीसगढ़ में तस्करी वाले क्षेत्रों में विशेष रूप से प्रभावी कार्यवाही की जाए।
उन्होंने औषधि के रूप में उपयोग में लाए जाने वाले दवाईयों का नशे के लिए इस्तेमाल न हो इस पर विशेष ध्यान रखने के निर्देश दिए है। श्री मण्डल ने सड़क मार्ग के साथ ही रेल मार्ग से नशीले पदार्थो के आवक को रोकने के लिए प्रभावी कदम उठाने के निर्देश दिए है।
बैठक में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए शामिल हुए आई.जी. रायपुर रेंज डॉ. आनंद छाबड़ा ने रायपुर रेंज के अंतर्गत नशीले पदार्थो  की तस्करी, अवैध बिक्री पर नियंत्रण लगाने के लिए की जा रही गतिविधियों के विषय में विस्तार से जानकारी दी। बैठक में सचिव गृह विभाग श्री अरूण देव गौतम और सचिव आबकारी विभाग निरंजन दास उपस्थित थे।