Tuesday, July 23, 2024
HomeदेशCG Weather Update: वेस्टर्न डिस्टरबेंस के असर से 9 जिलों में अंधड़...

CG Weather Update: वेस्टर्न डिस्टरबेंस के असर से 9 जिलों में अंधड़ और बारिश की चेतावनी, राजनांदगांव, बस्तर संभाग में होगी बूंदाबांदी

रायपुर। CG Weather Update: छत्तीसगढ़ के मौसम में बदलाव जारी है। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार अगले दो दिनों तक बस्तर और दुर्ग संभाग के जिलों में बारिश के आसार जताए गए है। बालोद, कबीरधाम, राजनांदगांव, बस्तर, कोंडागांव, कांकेर, दंतेवाड़ा, सुकमा और नारायणपुर जिले में गरज-चमक के साथ हल्की बूंदाबांदी और अंधड़ चलने की संभावना है। कहीं-कहीं आकाशीय बिजली गिर सकती है।

 

 

CG Weather Update: मौसम विभाग के मुताबिक वेस्टर्न डिस्टरबेंस और बारिश का सिस्टम बनने के कारण ऐसा बदलाव देखने को मिलेगा। प्रदेश में पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा अधिकतम तापमान दंतेवाड़ा में 41.6 डिग्री दर्ज किया गया। सबसे कम न्यूनतम तापमान 20.9 डिग्री नारायणपुर में रहा। अगले 24 घंटे में अधिकतम तापमान में कोई बदलाव के आसार नहीं है। इसके बाद अधिकतम तापमान में 2 से 3 डिग्री कि गिरावट आएगी।

 

CG Weather Update: इस साल अप्रैल में नहीं चली लू

 

छत्तीसगढ़ मेंअप्रैल इस साल बारिश और बादलों की वजह से ज्यादातर दिनों में अधिकतम तापमान सामान्य के आसपास या उससे नीचे रहा। रायपुर ही नहीं प्रदेश के किसी अन्य सेंटर में लू का अलर्ट नहीं हुआ है। अब मौसम विभाग ने पड़ोसी राज्य महाराष्ट्र और मध्यप्रदेश समेत अन्य राज्यों में फिर से नए सिस्टम बनने का अनुमान जताया है। इन सिस्टम की वजह से अगले कुछ दिनों तक हल्की बारिश होगी। मौसम वैज्ञानिक के अनुसार क्लाइमेट चेंज की वजह से अचानक सिस्टम बनने से बारिश हो जाती है और तापमान गिरता है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments