भिलाई।  औद्योगिक क्षेत्र स्थित अग्रवाल इस्पात के संचालक रमेश अग्रवाल ने जिले में कोविड-19 के बढते प्रकोप को देखते हुए मानवीय दृष्टिकोण से अपने कारखाने में स्थित करीब 579 ऑक्सीजन सिलेंण्डर छत्तीसगढ शासन एवं जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग दुर्ग को सौंपा जिससे आक्सीजन के आभाव में कोरोना के कारण किसी की प्राण न जा सके और जिनको ऑक्सीजन की आवश्यकता हो उनको आक्सीजन दिया जा सके।

ज्ञातव्य हो कि रमेश अग्रवाल (Ramesh Aggarwal Director of Agarwal Steel) ने ये सभी ऑक्सीजन सिलेण्डर अपने नये प्लांट के लिए मंगाकर रखे थे, लेकिन कोरोना महामारी में ऑक्सीजन की कमी के कारण लगातार हो रहे लोगों के निधन से वे काफी व्यथित हुए और अपने पूरे 579 ऑक्सीजन सिलंण्डर को छत्तीसगढ शासन और जिला प्रशासन दुर्ग को आज सौंप दिया, जिसका उपयोग रायपुर एम्स एवं प्रदेश के अन्य अस्पतालों के साथ ही दुर्ग जिले के कोविड अस्पतालों में इसका उपयोग लोगों की जान बचाने में किया जायेागा।

उद्योगपति रमेश अग्रवाल द्वारा आज स्वास्थ्य विभाग को 579 ऑक्सीजन सिलेण्डर दिये जाने की जानकारी मिलने पर लोगों द्वारा उनकी सर्वत्र सराहना की जा रही है। इसके साथ ही इतनी बड़ी मात्रा में आक्सीजन सिलेण्डर देकर सहयोग देने के लिए रमेश अग्रवाल का छत्तीसगढ शासन एवं जिला प्रशासन ने आभार व्यक्त किया है।