Monday, July 15, 2024
HomeखेलDC vs SRH: दिल्ली में होगा सीजन का पहला मुकाबला.. हैदराबाद से...

DC vs SRH: दिल्ली में होगा सीजन का पहला मुकाबला.. हैदराबाद से कैसे मिलेगा पार…

न्यूज डेस्क। आईपीएल में इस साल पूरे देश में मुकाबले खेले जा रहे हैं और अब दिल्ली की बारी है। दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में शनिवार को दिल्ली कैपिटल्स की टीम सनराइजर्स हैदराबाद की मेजबानी करेगी। इससे पहले दिल्ली का होम ग्राउंड विशाखापट्टनम को बनाया गया था, लेकिन अब टीम अपने रियल घर पर खेलती हुई नजर आएगी। अंक तालिका में काफी नीचे चल रही ऋषभ पंत की कप्तानी वाली दिल्ली कैपिटल्स की टीम हैदराबाद से कैसे पार पाएगी, ये बड़ा सवाल है।

दिल्ली के पास 6 और हैदराबाद के पास 8 अंक

दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में पिछले दिनों महिला प्रीमियर लीग के मुकाबले खेले गए थे, लेकिन अब मैदान आईपीएल की मेजबानी के लिए तैयार है। इस बीच अगर अंक तालिका में दोनों टीमों का हाल देखा जाएगा तो दिल्ली के पास 6 अंक हैं और हैदराबाद के पास 8 अंक। वैसे तो देखन से ये लगेगा कि दो ही अंकों का अंतर है, लेकिन यहां ध्यान देने वाली बात ये है कि हैदराबाद ने अभी तक अपने 6 ही मैच खेले हैं, वहीं दिल्ली की टीम 7 मैच खेल चुकी है।

ऋषभ पंत, खलील और कुलदीप को लेनी होगी जिम्मेदारी

 

दिल्ली को जीत दिलाने और आगे ले जाने की जिम्मेदारी में बल्लेबाजों में ऋषभ पंत की होगी। वो इसलिए क्योंकि उन्हीं ने इस साल अपनी टीम के लिए सबसे ज्यादा रन बनाए हैं। पंत अब तक सात मैच खेलकर 210 रन बना चुके हैं, साथ ही वे कमाल की कीपिंग भी कर रहे हैं। सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर चोटिल हैं और वे अगले मैच में खेल पाएंगे या नहीं, ये कहना मुश्किल है। वहीं गेंदबाजी में खलील अहमद और कुलदीप यादव पर काफी जिम्मेदारी होगी। खलील अब तक 7 मैचों में 10 विकेट ले चुके हैं। वहीं कुलदीप ने 4 मैचों में 6 विकेट चटकाए हैं।

हैदराबाद को फिर से आक्रामक शुरुआत की जरूरत

बात अगर हैदराबाद की करें तो टीम फिर से चाहेगी कि ट्रेविस हेड, अभिषेक शर्मा और हेनरिक क्लासेन पिछले मैचों की ही तरह विस्फोटक बल्लेबाजी करें। क्लासेन अब तक 6 मैचों में 253 रन बना चुके हैं, वहीं हेड ने 5 मुकाबलों में 235 रन बनाने का काम किया है। अभिषेक ने 6 मैचों में 211 रन बनाए हैं। हैदराबाद की ताकत यही है कि वे शुरुआत से ही आक्रमण करते हैं, इससे गेंदबाजी करने वाली टीम बैकफुट पर चली जाती है। टीम अब तक इसी साल के आईपीएल में दो बार 250 से अधिक का स्कोर बना चुकी है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments