the duniyadari @.राजधानी जयपुर की सीएसटी टीम ने आईपीएल सट्टे के खिलाफ अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई की है. दरअसल, सीएसटी टीम को मुखबिर के जरिए सूचना मिली थी कि कोतवाली क्षेत्र में एक घर के अंदर करोड़ों रुपये का सट्टा लगाया जा रहा है, जिसके बाद देर रात सीएसटी और कोतवाली थाना पुलिस ने दबिश मारी पुलिस ने मौके से आरोपी रणधीर सिंह और कपाल सिंह को गिरफ्तार किया है. वहीं उनके सहयोगी दो अन्य साथियों को भी गिरफ्तार किया है.

जांच में सामने आया कि रणधीर सिंह गुजरात का रहने वाला है तो वहीं कपाल सिंह राजस्थान के अजमेर का रहने वाला है. दोनों ही क्रिकेट बुकी को यह रकम पहुंचाने का काम करते हैं. एसीपी कोतवाली मेघ चंद मीणा ने बताया कि पुलिस को मौके से चार करोड़ 19 लाख रुपये नकद बरामद हुआ है. वहीं आरोपियों से 19 मोबाइल और कैश गिनने की दो मशीन भी बरामद की गई है. पूछताछ में सामने आया कि आरोपियों ने मंदिरों के नाम से 30 व्हाट्सएप ग्रुप बना रखे थे और इसी व्हाट्सएप ग्रुप के माध्यम से सट्टा लगाया जा रहा था.
वहीं आरोपी ऑनलाइन भी वेबसाइट के माध्यम से सट्टा लगा रहे थे. आरोपियों के तार दुबई से भी जुड़े हैं. वहीं, करोड़ों की रकम मिलने के बाद इनकम टैक्स डिपार्टमेंट और ईडी भी हरकत में आया है. फिलहाल आरोपी से पूछताछ जारी है. माना जा रहा है कि पूछताछ में कई बड़े खुलासे होने की संभावना है.