Tuesday, July 16, 2024
HomeBreakingIT Raid : फाइनेंसर, ब्रोकर के आधा दर्जन से ज्यादा ठिकानों पर...

IT Raid : फाइनेंसर, ब्रोकर के आधा दर्जन से ज्यादा ठिकानों पर दी दबिश

रायपुर। आयकर विभाग की टीम ने रायपुर, राजनांदगांव के तीन कारोबारियों के सात ठिकानों पर छापे की कार्रवाई की है। आयकर विभाग ने सुंदर कंस्ट्रक्शन तथा फाइनेंस ब्रोकर से जुड़े प्रकाश लुनिया के लाविस्टा तथा चंद्रकांत आग्रवाल के कटोरा तालाब स्थित निवास तथा कार्यालय और राजनांदगांव के फाइनेंस ब्रोकर, रियल एस्टेट कारोबारी संजय शर्मा के घर तथा ऑफिस में छापे की कार्रवाई की गई है।

छापे की कार्रवाई में डेढ़ दर्जन के करीब अफसरों के शामिल होने की बात सामने आई है। जिन कारोबारियों के यहां छापे की कार्रवाई में शामिल होने अफसरों को जाना था, उन्हें कार्यालय से निकलने के बाद इसकी जानकारी दी गई। सूत्रों के मुताबिक छापे की कार्रवाई के पहले दिन आयकर अफसर कारोबारी लेन-देन की जानकारी जुटाने के साथ ही उनके कारोबारी लेन देन के वार्षिक टर्नओवर की जानकारी जुटाने के साथ दाखिल किए गए आईटी रिटर्न के साथ मिलान कर रहे हैं।

 

फंड रोलिंग का बड़ा कारोबार

 

सूत्रों के मुताबिक, फाइनेंस ब्रोकर संजय शर्मा का फंड रोलिंग का कारोबार राजनांदगांव से लेकर रायपुर तक फैला हुआ है। सूत्रों के अनुसार राजनांदगांव के पैसों का संजय ब्याज पर बड़े पैमाना पर रोलिंग करता है। सूत्रों के अनुसार इन कारोबारियों के माध्यम से राजनीति से जुड़े कई नेताओं द्वारा रकम निवेश की गई है। इस बात की पुष्टि छापे की कार्रवाई कंप्लीट होने के बाद ही होगी।

 

ढाई करोड़ कैश के साथ करोड़ों की हुंडी

 

 

सूत्रों के मुताबिक छापे की कार्रवाई में देर शाम तक आईटी अफसरों ने अलग-अलग काराबोरी ठिकानों से ढाई करोड़ रुपए कैश के साथ करोड़ों रुपए के हुंडी जब्त की है। आईटी अफसर हुंडी तथा कैश को लेकर कारोबारियों से पूछताछ कर रही है, लेकिन कारोबारी इस संबंध में आईटी अफसरों को अब तक किसी प्रकार से कैश तथा हुंडी को लेकर कोई ठोस जानकारी नहीं दे पाए हैं। छापे की कार्रवाई में आने वाले दिनों में कई और अहम खुलासे हो सकते हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments