Monday, July 15, 2024
HomeकोरबाKorba: अभी स्टेशन, बस स्टैंड और लॉज-होटलों में चला ऑपरेशन सजग, आगे...

Korba: अभी स्टेशन, बस स्टैंड और लॉज-होटलों में चला ऑपरेशन सजग, आगे बिना मुसाफिरी दर्ज कराए रह रहे किराएदारों की भी निकालेंगे कुंडली

कोरबा। लोकसभा चुनाव-2024 के के मद्देनजर जिले में आदर्श अचार सहिता लागू है। ऐसे में आम लोगों की सुरक्षा और नियम-कायदों के अक्षरशः पालन के लिए जिला पुलिस ने ऑपरेशन सजग लॉच किया है। पुलिस कप्तान सिद्धार्थ तिवारी के आदेश के तहत जिलेभर के थाना-चौकियों को अलर्ट मोड पर रखा गया है। साथ ही डिपार्टमेंट के राजपत्रित अधिकारियों की अगुआई में ऑपरेशन सजग के तहत रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड और होटल-ढाबों में सघन जांच अभियान भी चलाया गया।

 

 


इस दौरान जिले के बाहर से आकर रहने वालों, अस्थायी व्यवसाय करने वाले व्यवसायी और बिना मुसाफिरी दर्ज कराए जिले की सीमा में घूमने वाले संदिग्ध लोगों की जांच कर कर जानकारी जुटाई गई। आने वाले दिनों में किराएदारों की भी जांच की जाएगी और उनकी जानकारी पुलिस के समक्ष पेश नहीं करने वाले किराएदारों पर कार्यवाही भी की जाएगी।

पुलिस पर चुनाव में कानून व्यवस्था बनाए रखने की बड़ी जिम्मेदारी होती है। इस दिशा में अपनी भूमिका सुनिश्चित करने, निष्पक्ष एवं भय मुक्त वातावरण में आम चुनाव कराने का संदेश देने ऑपरेशन सजग प्रारंभ किया गया है। आम चुनाव 2024 की घोषणा के साथ ही जिले में आदर्श आचार संहिता प्रभावशील है। इसके नियमों के पालन के लिए पुलिस अपनी तैयारियों में जुट गई है। पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ तिवारी द्वारा आगामी लोक सभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए कोरबा में बाहर से आकर डेरा लगाने वाले, होटल लॉज, रेल्वे स्टेशन, बस स्टैण्ड मे संदिग्ध व्यक्तियों की जांच के निर्देश जारी किए हैं। निर्देश का पालन सुनिश्चित करने अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक यूबीएस चौहान और नेहा वर्मा के पर्यवेक्षण में जिले के सभी थाना चौकियों के राजपत्रित अधिकारी कवायद में जुटे हैं। इसी कड़ी में रेलवे स्टेशन कोरबा, बस स्टैंड एवं शहर के आसपास जांच अभियान चलाया गया

 

 


इस दौरान जिले के बाहर से आए फुटकर व्यवसायी, मुसाफिरी दर्ज कराए बिना रहने वालों व संदिग्ध व्यक्तियों की जांच की गई। पुलिस टीम द्वारा सजग कोरबा अभियान के तहत आम जनता से अपील की जा रही है कि बिना पहचान पत्र या मोबाईल नंबर के किसी भी बाहरी व्यक्ति को मकान या कमरा किराए पर न दें। बाहरी व्यक्तियों को मकान व भवन किराए पर देने से संबंधित दस्तावेज व जानकारी नजदीकी पुलिस थाने में जरुर जमा कराएं। आने वाले दिनों में पुलिस द्वारा अभियान चलाकर किराएदारों की परख के लिए भी सघन जांच अभियान शुरु किया जाएगा। जांच के दौरान अगर मकान मालिक द्वारा लापरवाही बरतने या निर्देशों की अवहेलना पकड़ी गई, तो उनके विरूद्ध भी सख्त कार्यवाही की जाएगी। चुनाव को निष्पक्ष और पारदर्शिता के साथ संपन्न कराने के लिए पुलिस पूरी तरह से प्रतिबद्ध है। जिसे ध्यान में रखते हुए जिलेवासियों को सुरक्षा का बोध कराने व आदर्श आचार संहिता का सख्ती से पालन सुनिश्चित करने सभी थाना क्षेत्र अंतर्गत चेकिंग अभियान चलाया गया।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments