नई दिल्ली।देश के सबसे बड़े बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने होम लोन को लेकर बड़ी राहत का ऐलान किया है. SBI ने ऐलान किया है कि फेस्टिव सीजन को देखते हुए वो क्रेडिट स्कोर लिंक्ड होम लोन 6.7 परसेंट की दर से देगा, चाहे लोन की राशि कुछ भी हो.

स्टेट बैंक की ओर से जारी प्रेस रिलीज के मुताबिक अभी SBI 75 लाख से ज्यादा होम लोन 7.15 परसेंट की ब्याज दर पर देता है. लेकिन फेस्टिव ऑफर्स की शुरुआत के बाद 75 लाख रुपये से ज्यादा का होम लोन लेने वाले उधारकर्ताओं को भी 6.7 परसेंट की न्यूनतम दर पर होम लोन मिलेगा. प्रेस रिलीज में बताया गया है कि इस ऑफर के तहत 75 लाख रुपये का होम लोन 30 साल के लिए लेने वाले उधारकर्ताओं को 0.45 परसेंट सस्ता कर्ज मिलेगा, जिससे उन्हें इस पूरी अवधि के दौरान 8 लाख रुपये से ज्यादा की बचत होगी.
नॉन-सैलरीड क्लास को भी सस्ता लोन
इसके अलावा, नॉन-सैलरीड उधारकर्ताओं के लिए लागू ब्याज दर सैलरीड उधारकर्ताओं पर लागू ब्याज दर से 0.15 परसेंट ज्यादा हुआ करती थी. SBI ने कहा है कि इस ऑफर के तहत सैलरीड और नॉन-सैलरीड के बीच अंतर को खत्म कर दिया गया है. स्टेट बैंक ने कहा कि इसलिए अब, संभावित होम लोन उधारकर्ताओं से कोई व्यवसाय-लिंक्ड ब्याज प्रीमियम नहीं लिया जा रहा है. इससे नॉन सैलरीड उधारकर्ताओं को 0.15 परसेंट की और ज्यादा ब्याज बचत होगी.