Saturday, July 27, 2024
Homeदेशउत्तराखंड की महिला निकली 'बुली बाई' ऐप केस की मास्टरमाइंड, बिहार का...

उत्तराखंड की महिला निकली ‘बुली बाई’ ऐप केस की मास्टरमाइंड, बिहार का रहने वाला है बंगलुरु से पकड़ा गया इंजीनियर

मुंबई। ‘बुली बाई ऐप’ पर मुस्लिम महिलाओं की बोली लगवाने के मामले में अजब खुलासा हुआ है। पुलिस ने इस मामले में उत्तराखंड से एक युवती को अरेस्ट किया है। यह युवती ही इस पूरे केस की मास्टरमाइंड बताई जा रही है यानी यही महिलाओं की बोली लगवा रही थी।

मुंबई पुलिस की एक टीम उत्तराखंड में मौजूद है और मंगलवार को इस युवती को ट्रांजिट रिमांड पर अपनी कस्टड़ी में लेने की कार्रवाई पूरा कर रही है। ट्रांजिट रिमांड मिलने के बाद बुधवार को उसे मुंबई लाया जाएगा।

उधर, इस मामले में बंगलुरु से गिरफ्तार सॉफ्टवेयर इंजीनियर विशाल झा को मुंबई के बांद्रा मेट्रोपोलिटन कोर्ट में पेश किया गया है। तकरीबन आधे घंटे की सुनवाई के बाद आरोपी को 10 जनवरी तक के लिए पुलिस कस्टडी में भेज दिया गया है।

तीन अकाउंट हैंडल कर रही आरोपी महिला

मुंबई पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, मुख्य आरोपी युवती ‘बुली बाई’ ऐप से जुड़े तीन अकाउंट हैंडल कर रही थी। सह आरोपी विशाल कुमार ने ‘Khalsa supremacist’ के नाम से खाता खोला।

मुख्य आरोपी युवती और विशाल झा दोनों अच्छे दोस्त हैं। सोशल मीडिया के माध्यम से दोनों की दोस्ती हुई थी। मुंबई पुलिस के मुताबिक, दोनों नाम बदल कर सोशल मीडिया में अकाउंट चलाते थे। इन्होंने सिख संगठनों के नाम से कुछ अकाउंट खोल रखे थे। साइबर सेल की टीम इन सोशल अकाउंट की जांच कर रही है। फिलहाल महिला की पहचान उजागर नहीं की गई है।

0.ऐसे सामने आया मामला

यह मामला सबसे पहले 1 जनवरी को सामने आया था। आरोपियों ने कई मुस्लिम महिलाओं की तस्वीरों को एडिट कर GitHub प्लेटफार्म पर बने ‘बुली बाई ऐप’ पर ऑक्शन के लिए डाला था। इसमें उन महिलाओं को टारगेट किया गया था, जो सोशल मुद्दों पर सक्रिय थीं। इनमें कुछ महिला जर्नलिस्ट, एक्टिविस्ट और लॉयर शामिल हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments