Thursday, June 13, 2024
Homeदेशएक और इत्र कारोबारी के खजाने पर छापा मंगानी पड़ी नोट गिनने...

एक और इत्र कारोबारी के खजाने पर छापा मंगानी पड़ी नोट गिनने की मशीन

कन्नौज। IT Raid Kannauj: कन्नौज के इत्र व्यापारी मोहम्मद याकूब के ठिकानों पर चल रही इनकम टैक्स की छापेमारी में करोड़ो रुपये के नोट निकले हैं. इस छापेमारी में मोहम्मद याकूब के मंडई आवास में रुपये की काउंटिंग खत्म हो गई है. उनके आवास से बैंक कर्मी नोट गिनने की मशीन लेकर निकले.

4 से 5 करोड़ रुपये हुए बरामद
बैंक कर्मियों की मानें तो, कारोबारी के ठिकानों से करीब 4 से 5 करोड़ की नकदी बरामद हुई है. इसके अलावा काफी मात्रा में सोना भी बरामद किया गया है. इनकम टैक्स की टीम अभी भी आगे की जांच कर रही है.

बैंक डॉक्युमेंट्स की फोटो स्टेट भी की जब्त
बता दें, कन्नौज में मोहम्मद मलिक परफ्यूमर्स के घर और फैक्टरी के लिए एक मॉनिटर और की बोर्ड भी मंगाया गया. इसके अलावा बैंक खातों और घर पर मिले दस्तावेजों के लिए फोटो स्टेट मशीन भी मंगाई गई.

कई शहरों में है इत्र का कारोबार
गौरतलब है कि याकूब मलिक के छोटे भाई हैं मोहम्मद मलिक हैं. इत्र का मुख्य कारोबार मोहम्मद मलिक के दोनों बेटे देखते हैं. बड़ा बेटा मुंबई में कारोबार देखता है और छोटा बेटा फैजान कन्नौज में इत्र के कारोबार की देखभाल करता है. फैजान के ससुराली भी कानपुर में इत्र के कारोबार से जुड़े बताए जा रहे हैं. 1886 में मोहम्मद अयूब और मोहम्मद याकूब ने अपने नाम से फर्म बनाई थी. मुख्य रूप से इन लोगों ने फारस देश के कारोबारियों के साथ शमामा बनाने का व्यापार शुरू किया था.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments