Saturday, March 2, 2024
Homeदेशएक दूजे के हुए बीजेपी MLA भव्य और IAS परी विश्नोई... धूमधाम...

एक दूजे के हुए बीजेपी MLA भव्य और IAS परी विश्नोई… धूमधाम से हुई शाही शादी

न्यूज डेस्क।हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री चौधरी भजनलाल के पौत्र भव्य बिश्नोई और राजस्थान की रहने वाली आईएएस परी बिश्नोई (IAS Pari Bishnoi) विवाह के बंधन में बंध गए. दोनों की शाही शादी 22 दिसंबर को राजस्थान के उदयपुर में हुई. भव्य बिश्नोई हिसार के आदमपुर से बीजेपी विधायक हैं. अब शादी के बाद नई दिल्ली, हरियाणा के आदमपुर व राजस्थान के पुष्कर में रिसेप्शन होगा. नई दिल्ली में होने वाले प्रोग्राम में केंद्रीय मंत्री व वीवीआईपी शामिल होंगे.

भव्य विश्नोई और IAS परी की शादी होटल राफेल्स में हुई. उदयसागर झील के बीच बने पांच सितारा होटल में दोनों परिवारों के करीबी रिश्तेदार ही शामिल हुए. अब कल 24 दिसंबर को राजस्थान के अजमेर के पुष्कर में रिसेप्शन होगा, वहीं 26 दिसंबर को आदमपुर में प्रीतिभोज होगा. इसके बाद ग्रैंड रिसेप्शन 27 दिसंबर को नई दिल्ली में होगा.

शुक्रवार शाम करीब साढ़े सात बजे होटल से बारात निकली. दूल्हा भव्य बिश्नोई ने व्हाइट कलर की शेरवानी पहन रखी थी. बारातियों ने साफे पहने थे. बाराती होटल के अंदर आइलैंड स्थित गार्डन पहुंचे थे. जैसे ही बारात वहां पहुंची तो दुल्हन पक्ष ने उनका स्वागत किया था. गार्डन में ही मंदिर के पास रात करीब साढ़े नौ बजे के बाद फेरे हुए. इससे पहले गुरुवार रात यहां संगीत का आयोजन किया गया था.

 

2019 में परी ने क्लियर कर लिया था UPSC

IAS परी विश्नोई का जन्म बीकानेर जिले में हुआ. उनके पिता मनीराम वकील हैं और मां सुशीला विश्नोई नागौर एसीबी में हैं. परी के पिता अपने गांव के 4 बार सरपंच रह चुके हैं.

परी ने दिल्ली यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन के दौरान ही सिविल सेवा परीक्षा की तैयारी शुरू कर दी थी. ग्रेजुएशन के बाद परी ने एमडीएस यूनिवर्सिटी, अजमेर से पॉलिटिकल साइंस में पीजी किया. इसके बाद साल 2019 में परी ने अपने तीसरे प्रयास में UPSC क्लियर कर लिया. उन्होंने ऑल इंडिया में 30वीं रैंक हासिल की थी.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments