Thursday, May 23, 2024
Homeदेशएक बोतल खरीदो, दूसरी मुफ्त...ऑफर सुनते ही शराब की दुकानों पर उमड़ी...

एक बोतल खरीदो, दूसरी मुफ्त…ऑफर सुनते ही शराब की दुकानों पर उमड़ी भीड़

राजधानी दिल्ली में शनिवार को शराब की दुकानों पर लंबी लाइन देखी गई. शनिवार को दिल्ली की कुछ शराब की दुकानों ने विभिन्न ब्रांड की शराब पर छूट (Discount on Liquor) देने का ऐलान किया था. शराब की कीमतों में छूट मिलने की खबर मिलते ही लोगों की भीड़ दुकानों पर देखने को मिली.

दरअसल, दिल्ली के जहांगीरपुरी, शाहदरा, मयूर विहार, अशोक नगर सहित कई अन्य इलाकों में शराब की दुकानों ने कुछ खास ब्रांड्स पर 35 फीसदी तक की छूट देने की घोषणा की थी. एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार शराब की दुकान पर उमड़ी भीड़ पर पूर्वी दिल्ली में शराब की दुकान के एक कर्मचारी ने कहा कि शराब की दुकानों को मार्च के अंत तक अपना स्टॉक खत्म करना होगा क्योंकि नए वित्तीय वर्ष में लाइसेंस का नवीनीकरण किया जाएगा.

उन्होंने कहा, ‘कुछ ब्रांड ऐसे भी हैं जिनकी बिक्री हुई ही नहीं है, इसलिए दुकानदार उनके स्टॉक को विशेष ऑफर जैसे ‘एक खरीदें, एक मुफ्त पाएं’ के जरिए खत्म करना चाहते हैं.’ शराब के साथ इस तरह के ऑफर्स बीयर पर भी दिए गए.

शादी का मौसम और वीकेंड भी है एक कारण

आबकारी विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि शराब की दुकानों में लंबी कतारों के पीछे शादी का मौसम, वीकेंड और सोशल डिस्टेंसिंग के मानदंडों का पालन करने जैसे भी कई अन्य कारण थे. शराब कारोबारियों का कहना है कि रेट में कटौती के कारण लोगों ने बड़ी मात्रा में खरीदारी की.

हरियाणा, यूपी से सटे इलाकों में ज्यादा भीड़

उन्होंने कहा, ‘हरियाणा और उत्तर प्रदेश के सीमावर्ती शहरों के करीब स्थित दुकानों में अधिक ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए खुदरा विक्रेताओं के बीच प्रतिस्पर्धा के कारण भीड़ अधिक थी.’।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments