Sunday, June 16, 2024
Homeछत्तीसगढ़कटाक्ष का असर: मलकीत हत्याकांड, CM ने 5 लाख सहायता राशि और...

कटाक्ष का असर: मलकीत हत्याकांड, CM ने 5 लाख सहायता राशि और पीड़ित परिवार को नौकरी देने के दिए निर्देश..BJP के आरोप पर कहा…

भिलाई। छत्तीसगढ़ के भिलाई शहर के खुसीर्पार निवासी मलकीत सिंह की हत्या के विरोध में सिख समाज के छत्तीसगढ़ बंद के आहवान पर सोमवार सुबह 9 से 12 बजे तक भिलाई मार्केट बंद रहा। बंद को चेंबर ऑफ कॉमर्स ने भी समर्थन दिया है। शहर में कई जगह मार्केट बंद हैं।

वहीं मलकीत सिंह हत्याकांड मामले में मुखमंत्री भूपेश बघेल ने पीड़ित परिवार को 5 लाख रुपए का तत्कालिक सहायता राशि देने के निर्देश दुर्ग कलेक्टर को दिया है। पीड़ित परिवार को तत्काल एक स्थाई संविदा नियुक्ति नौकरी भी देने का निर्देश दिया है।

खुर्सीपार में हुई घटना पर बीजेपी के बयान कर पलटवार करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि इसको जबरदस्ती धार्मिक रंग देने की कोशिश की जा रही है. उसमें एक युवक की हत्या हुई दुर्भाग्यजनक है। जो आरोपी हैं वह सब पकड़े गए हैं. उसके बाद भी राजनीति करने बीजेपी के पास कोई मुद्दा नहीं है, इस प्रकार के मुद्दों को सांप्रदायिक रंग देने की कोशिश कर रहे हैं. इसके अलावा उनको कुछ और नहीं आता।

इधर इस मामले को लेकर दुर्ग जिला और भिलाई जिला भाजपा ने दुर्ग जिले के बंद को अपना समर्थन दे दिया है। पूर्व मंत्री प्रेमप्रकाश पांडेय दो दिनों से थाने के सामने धरने पर बैठे हैं। थाने के सामने रातभर समर्थकों, परिजनों और सिख समाज के साथ धरना देकर पीड़ित परिजनों को स्थाई नौकरी और 50 लाख मुआवजा देने की मांग कर रहे हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments