Friday, May 24, 2024
Homeकोरबाकलेक्टर का निर्देश, गोदाम में भण्डारित खराब गुणवत्ता के चांवल होंगे रिप्लेस...चांवल...

कलेक्टर का निर्देश, गोदाम में भण्डारित खराब गुणवत्ता के चांवल होंगे रिप्लेस…चांवल गुणवत्ता परीक्षण छह हजार 255 क्विंटल चांवल पाया गया अमानक…

कोरबा ।नागरिक आपूर्ति निगम के गोदामों में भण्डारित चांवल में से खराब गुणवत्ता के चांवल रिप्लेस किए जाएंगे। कलेक्टर श्रीमती रानू साहू ने खराब गुणवत्ता के चांवल के बदले अच्छी गुणवत्ता के चांवल संबंधित मिलर से बदलवाने के निर्देश जारी कर दिए हैं। कोरबा एवं छुरी के गोदामों में छह हजार 255 क्विंटल अमानक चांवल के बदले अच्छी गुणवत्ता के चांवल भण्डारित किए जाएंगे।
जिला प्रशासन द्वारा नान गोदाम में भण्डारित चांवल के गुणवत्ता परीक्षण के लिए जांच समिति गठित किया गया है। जांच समिति द्वारा वेयर हाउस कॉर्पोरेशन के कोरबा एवं छुरी के गोदामों में उपलब्ध 59 स्टेकों से चांवल का सैम्पल परीक्षण के लिए लिया गया था। जांच में 54 स्टेक मानक श्रेणी के अंतर्गत पाया गया। पांच स्टेकों में 16 हजार 001 बोरी में उपलब्ध छह हजार 255 क्विंटल चांवल में ब्रोकन एवं डिस्कलर की मात्रा निर्धारित मापदण्ड से अधिक पाया गया। परीक्षण के दौरान रिजेक्शन लिमिट वाले पांच स्टेकों के चांवल को संबंधित मिलर से रिप्लेस करवाने के निर्देश जारी किए गए हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments