Saturday, April 13, 2024
Homeदेशकोरोना ने रोकी उड़ान, माना विमानतल से दो दिन में 29 फ्लाइट्स...

कोरोना ने रोकी उड़ान, माना विमानतल से दो दिन में 29 फ्लाइट्स कैंसिल

रायपुर। कोरोना की वजह से रायपुर विमानतल से आने-जाने वाले हवाई यात्रियों की संख्या में कमी आई है। इस हफ्ते यात्रियों की आवाजाही 24 फीसद घट गई है। इसकी वजह से दिल्ली, मुंबई, बैंगलुरू, हैदराबाद, कोलकाता आदि क्षेत्रों की उड़ानें रद हो रही है।

कल इंडिगो एयरलाइंस, विस्तारा एयरलाइंस, एयर इंडिया और एलायंस एयर की कुल आठ उड़ानें रद रही। बुधवार को भी इन कंपनियों की 21 उड़ानें रद रही। इस प्रकार दो दिनों में कुल 29 उड़ानें रद रही। विमानन अधिकारियों से मिली जानकारी के अनुसार इंडिगो एयरलाइंस द्वारा 18 फ्लाइटें संचालित होती है,इसमें से छह फ्लाइटें रद रही।

इसी प्रकार विस्तारा एयरलाइंस द्वारा एक फ्लाइट संचालित की जाती है, इसकी दोनों ही उड़ानें रद रही। इसके साथ ही एयर इंडिया और एलायंस एयर की सभी सभी उड़ानें संचालित रही। रद होने वाली फ्लाइटों में दिल्ली, मुंबई, हैदराबाद और बैंगलुरू उड़ान है।

विमानन अधिकारियों का कहना है कि उड़ान रद होने की पहले ही यात्रियों को दे दी जाती है। अगर यात्री चाहे तो अपना रिफंड ले सकते हैं। साथ ही अगर रिफंड न लेना चाहे तो अपनी यात्रा आगे के लिए टाल सकते है।

नए साल के पहले हफ्ते 24 फीसद हवाई यात्री घटे

तीन से नौ जनवरी तक रायपुर विमानतल से आने-जाने वाले हवाई यात्रियों की संख्या में कमी आई है। इस हफ्ते यात्रियों की आवाजाही 24 फीसद घट गई है और इसके पिछले हफ्ते की तुलना में 10 हजार से अधिक यात्री कम हुए है। यात्रियों की संख्या में हो रही लगातार कमी के चलते विमानन कंपनियों द्वारा भी अपनी फ्लाइटें रद की जा रही है। साथ ही शुरू होने वाली नई फ्लाइटें भी अब आगे के लिए टाल दी गई है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments