Tuesday, July 23, 2024
HomeUncategorizedचुनावी रण में 'राम' की एंट्री, मेरठ से अरुण गोविल तो मंडी...

चुनावी रण में ‘राम’ की एंट्री, मेरठ से अरुण गोविल तो मंडी से कंगना लड़ेंगी चुनाव, भाजपा ने…

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी ने आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर पार्टी प्रत्याशियों की पांचवी लिस्ट जारी की। इस लिस्ट में 111 उम्मीदवारों के नाम का एलान किया है जिनमें अरुण गोविल, नवीन जिंदल और कंगना रनौत शामिल हैं।

मेरठ से मैदान में अरुण गोविल

रामानंद सागर की रामायण में भगवान राम की भूमिका निभाने वाले अरुण गोविल को भाजपा ने पश्चिमी उत्तर प्रदेश की मेरठ लोकसभा सीट से चुनावी मैदान में उतारा है। इसी के साथ ही लोकसभा चुनाव में भगवान राम की इंट्री हो गई है।

नवीन जिंदल को मिला टिकट

कांग्रेस की सदस्यता छोड़ भाजपा में शामिल हुए नवीन जिंदल को भी पार्टी ने चुनावी मैदान में उतारा है। भाजपा में शामिल होने के महज घंटेभर बाद ही कुरुक्षेत्र से नवीन जिंदल के नाम का एलान हो गया, जबकि लिस्ट में कंगना रनौत के नाम ने भी सभी को चौंका दिया। कंगना रनौत को भाजपा ने मंडी से प्रत्याशी बनाया है।

वहीं, झामुमो नेता और हेमंत सोरेन की भाभी सीता सोरेन को भी टिकट मिला है। वे दुमका से प्रत्याशी होंगी। वे हाल ही में भाजपा में शामिल हुई थीं।

किस राज्य से कितने उम्मीदवार

आंध्र प्रदेश के छह, बिहार के 17, गोवा-मिजोरम-सिक्किम के एक-एक, गुजरात के छह, हरियाणा के चार, हिमाचल-तेलंगाना के दो-दो, झारखंड के तीन, कर्नाटक-केरल के चार-चार, महाराष्ट्र के तीन, ओडिशा के 18, राजस्थान के सात, उत्तर प्रदेश के 13, पश्चिम बंगाल के 19 उम्मीदवारों का एलान किया।

 

 

इन दिग्गज नेताओं को मिला टिकट

क्रमांक लोकसभा सीट उम्मीदवार
1 मेरठ अरुण गोविल
2 उजियारपुर नित्यानंद राय
3 बेगुसराय गिरिराज सिंह
4 पटना साहिब रविशंकर प्रसाद
5 मंडी कंगना रनौत
6 कुरूक्षेत्र नवीन जिंदल
7 दुमका सीता सोरेन
8 बेलगाम जगदीश शेट्टार
9 चिक्काबल्लापुर के सुधाकरन
10 संबलपुर धर्मेंद्र प्रधान
11 बालासोर प्रताप सारंगी
12 पुरी संबित पात्रा
13 भुवनेश्वर अपराजिता सारंगी

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments