Friday, June 21, 2024
Homeछत्तीसगढ़जेल में अलग सेल में बीती निलंबित आईपीएस जीपी सिंह की पहली...

जेल में अलग सेल में बीती निलंबित आईपीएस जीपी सिंह की पहली रात, कैदियों को दिया जाने वाला खाना ही परोसा गया

रायपुर। निलंबित IPS जीपी सिंह ने मंगलवार रात रायपुर की सेंट्रल जेल में बिताई। उन्हें अलग सेल में रखा गया है। जेल के भीतर सुरक्षाकर्मी जीपी सिंह की निगरानी करेंगे। जेल में पहली रात तो जीपी ने कैदियों को दिया जाने वाला खाना ही खाया, मगर सूत्रों की माने तो स्वास्थ्य-गत कारणों से जेल के डॉक्टर सलाह पर उनके खाने का अलग बंदोबस्त किया जा सकता है।

बता दें कि जीपी सिंह को मंगलवार को अदालत ने 14 दिनों की रिमांड पर जेल भेजा। इस बीच उनके वकील ने दावा किया है कि जेल में जीपी सिंह की जान को खतरा है। अधिवक्ता आशुतोष पांडे ने कहा- जीपी सिंह एक डेकोरेटेड अफसर रहे हैं। वो दुर्ग, बिलासपुर और रायपुर के IG थे। कई हाई प्रोफाइल मामलों को इन्वेस्टिगेट किया है। उनकी वजह से कई अपराधी जेल गए हैं। उसी जेल में अब जीपी सिंह जाएंगे तो उन पर हमला हो सकता है। उनकी जान को खतरा है।

जीपी सिंह के वकील की दलील सुनने के बाद रायपुर की अदालत ने जीपी सिंह को जमानत तो नहीं दी मगर, जेल सुपरिटेंडेंट को जीपी सिंह की सुरक्षा का जिम्मा दिया है। अब जेल में उनकी सुरक्षा का खास इंतजाम किया गया है। अलग सेल में उन्हें रखा गया है। जेल के भीतर सुरक्षाकर्मी जीपी सिंह की निगरानी करेंगे।

खाने-पीने का भी अलग बंदोबस्त

जेल में स्वास्थ्य-गत कारणों से जीपी सिंह के लिए खाने-पीने का अलग बंदोबस्त किया जा सकता है। कोर्ट में जीपी सिंह की तरफ से कहा गया है कि उनका हार्ट और ब्लड प्रेशर का इलाज चल रहा है। अब ऐसे में खान-पान का विशेष ध्यान देना होता है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments