Friday, June 21, 2024
Homeदेशदेसी खाट बना देगी अमीर, इस जगह एक लाख रुपए में बिक...

देसी खाट बना देगी अमीर, इस जगह एक लाख रुपए में बिक रही..आपको जरूर जानना चाहिए

न्यूज डेस्क । अभी भी गांव और शहर में काफी अंतर है. लेकिन आधुनिक युग में हर अच्छी चीजों का उपयोग गांव में भी होने लगा है और शहर में भी होने लगा है. लेकिन क्या आप जानते हैं गांव में जिस चारपाई को बहुत कम दाम में लोग बना लेते हैं. वह शहरों में काफी महंगी बिकती है. यहां तक कि एक ई-कॉमर्स वेबसाइट पर इस चारपाई का दाम एक लाख रुपए से भी अधिक बताया गया है.

कीमत एक लाख रुपए

दरअसल, इस चारपाई को गांव में खटिया के नाम से भी जाना जाता है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक हाल ही में एक ई-कॉमर्स वेबसाइट पर इस चारपाई को दिखाया गया है और चारपाई के ही सामने इसकी कीमत भी दिखाई गई है. लोग उसकी कीमत देखकर हैरान रह गए क्योंकि इसकी कीमत एक लाख रुपए से भी ऊपर बताई गई है.

महंगा क्यों बेचा जा रहा

इतना ही नहीं गांव में बनाए जाने वाले कई अन्य सामानों की भी कीमत इतनी ज्यादा है कि आप देख कर यकीन नहीं कर पाएंगे. आखिर इतना महंगा इसे क्यों बेचा जा रहा है, यह समझ से परे है. हालांकि इसे शहरों में ही बेचा जा रहा है, गांव में आज भी इसकी कीमत कम है. काफी लोग ऐसे भी हैं जो इस चारपाई को खुद ही बना लेते हैं.

जानकारी के मुताबिक Etsy डॉट कॉम नाम की वेबसाइट पर तमाम देसी चीजें ऑनलाइन बेची जाती हैं. यहीं पर इस देसी खटिया को ‘इंडियन ट्रेडिशनल बेड वेरी ब्यूटीफुल डेकोर’ के नाम से पेश किया गया है. इसे भारत के लघु उद्योग से लिया गया है. इसके निर्माण में जूट की रस्सी और लकड़ी का इस्तेमाल किया गया. इस खाट की चौड़ाई 36 इंच और लंबाई 72 इंच बताई गई है. इस खाट की कीमत 1,12,213 रुपए है. फिलहाल इस चारपाई की कुछ तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर सामने आई हैं.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments