Friday, June 21, 2024
Homeदेशपंजाब विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन आज से, कांग्रेस में रार दूसरी...

पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन आज से, कांग्रेस में रार दूसरी सूची अटकी

चंडीगढ़। पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए मंगलवार से नामांकन प्रक्रिया शुरू हो गई है। इस बार उम्मीदवारों को कई नए नियमों का पालन करना होगा। कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते शक्ति प्रदर्शन नहीं किया जा सकेगा।
पंजाब में नामांकन भरने के लिए उम्मीदवारों को केवल छह दिन मिलेंगे।

नामाकंन की प्रक्रिया 25 जनवरी से शुरू होकर एक फरवरी तक जारी रहेगी। लेकिन इस दौरान 26 और 30 जनवरी को सरकारी छुट्टी होने के कारण नामांकन नहीं भरे जाएंगे। नामांकन सुबह 11 से दोपहर 3 बजे तक भरे जाएंगे।

नामांकन पत्रों की पड़ताल 2 फरवरी को होगी। 4 फरवरी तक नामांकन वापस लिए जा सकेंगे। 20 फरवरी सुबह 8 से शाम 6 बजे तक मतदान होगा। मतगणना 10 मार्च को होगी।

वर्चुअल मीटिंग में नहीं पहुंचे चन्नी , दोबारा बनेगी लिस्ट

इधर पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस उम्मीदवारों की दूसरी सूची पर रार बढ़ता जा रहा है। पंजाब कांग्रेस प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू, मुख्यमंत्री चरणजीत चन्नी और कैंपेन कमेटी के चेयरमैन सुनील जाखड़ के बीच प्रत्याशियों के नामों पर सहमति नहीं बन रही है।

यही कारण है कि सोमवार देर शाम इस संबंध में कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति की हुई वर्चुअल मीटिंग में चन्नी शामिल नहीं हुए। इसके बाद कांग्रेस हाईकमान ने समिति की बैठक रद्द कर दी।

पार्टी के वरिष्ठ नेता केसी वेणुगोपाल, अंबिका सोनी और अजय माकन की सब कमेटी को कहा गया है कि वह प्रत्याशी के नामों पर सहमति बनवाकर दोबारा लिस्ट समिति के सामने रखें।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments