Sunday, May 26, 2024
Homeदेशपुलिस ने अनोखे अंदाज में बप्पी लाहिड़ी को दी श्रद्धांजलि, पोस्ट इंटरनेट...

पुलिस ने अनोखे अंदाज में बप्पी लाहिड़ी को दी श्रद्धांजलि, पोस्ट इंटरनेट पर हुआ वायरल

न्यूज डेस्क। पॉपुलर सिंगर व म्यूजिशियन बप्पी लाहिरी (Bappi Lahiri) का बुधवार सुबह 69 वर्ष की आयु में मुंबई के क्रिटिकेयर अस्पताल (CritiCare Hospital) में निधन हो गया. वह कई स्वास्थ्य समस्याओं के इलाज के लिए एक महीने से अस्पताल में थे. हाल ही में, संगीत की दिग्गज लता मंगेशकर (Lata Mangeskar) का 92 वर्ष की आयु में निधन हो गया था. उसके बाद अब एक और बुरी खबर आई है. इस खबर के तुरंत बाद, मशहूर हस्तियों और राजनेताओं सहित ट्विटर यूजर्स ने दुख प्रगट करते हुए ‘डिस्को किंग’ बप्पी लाहिड़ी के लिए अपनी संवेदना व्यक्त की.

मुंबई पुलिस ने बप्पी लाहिड़ी को दी श्रद्धांजलि
मुंबई पुलिस (Mumbai Police) ने भी बप्पी दा (Bappi Da) को श्रद्धांजलि देने के लिए ट्विटर का सहारा लिया. पोस्ट में उनके एक लोकप्रिय गाने के बोल हैं, जिसमें लिखा है, ‘यार बिना चैन कहां रे’. इसके साथ ही दो हैशटैग #KingOfHearts #MusicOfGold का यूज किया. पोस्ट में गौर करने वाली बात यह है कि ‘यार बिना चैन कहां रे’ में आने वाले चैन की जगह तस्वीर डाला हुआ है. सोने के आभूषणों के प्रति उनके प्रेम को प्रदर्शित किया गया है. तस्वीर को एक कैप्शन के साथ शेयर किया गया है. कैप्शन में लिखा गया, ‘बप्पी दा, प्यार कभी नहीं होगा’.

ट्रेंडिंग टॉपिक पर मुंबई पुलिस करती है ट्वीट
मुंबई पुलिस अपने ऐसे अनोखे अंदाज के लिए पहचानी जाती है, जब भी कोई ट्रेंड होता है तो ट्वीट करना नहीं भूलती. 27 नवंबर 1952 को आलोकेश लाहिड़ी (Alokesh Lahiri) के रूप में जन्मे, उन्हें उनके प्रशंसकों द्वारा प्यार से ‘बप्पी दा’ कहा जाता है. लाहिड़ी ने पहली बार एक बंगाली फिल्म ‘दादु’ के लिए संगीत तैयार किया और एक फिल्म ‘नन्हा शिकारी’ के साथ अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत की.

भारतीय सिनेमा में डिस्को म्यूजिक का रहा बोल-बाला
80 के दशक में, उन्होंने भारतीय सिनेमा में डिस्को संगीत (Disco Music) को लोकप्रिय बनाया और डिस्को डांसर के लिए अपने चार्टबस्टर संगीत और ‘जिमी, जिमी, आजा, आजा…’ सॉन्ग के साथ ग्लोबल फेम प्राप्त किया. उन्होंने हिंदी और बंगाली फिल्मों जैसे ‘चलते चलते, डिस्को डांसर, अमर संगीत, आशा ओ भालोबाशा, अमर तुमी, अमर प्रेम, मंदिरा, बदनाम, रक्तलेखा, प्रिया’ आदि में बॉक्स ऑफिस पर बड़ी सफलताएं दी हैं.

 

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments