Friday, February 23, 2024
Homeखेलप्रीति-नीता से लेकर हर बड़े धुरंधर के बीच इस खिलाड़ी को लेकर...

प्रीति-नीता से लेकर हर बड़े धुरंधर के बीच इस खिलाड़ी को लेकर लड़ाई. हर टीम इस खिलाड़ी को 30 करोड़ तक में खरीदने….

आईपीएल। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2024) की नीलामी में 19 दिसंबर को दुबई में होना है। इस बार नीलामी में कुल 333 खिलाड़ियों पर बोली लगनी है। बता दें कि, 26 नवंबर को सभी टीमों ने अपने रिलीज और रिटेन किए गए खिलाड़ियों की लिस्ट जारी कर दी है। इस बार नीलामी में कई खिलाड़ियों के ऊपर बोली लग सकती है।

क्योंकि, वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) में कई प्लेयरों का प्रदर्शन अच्छा रहा था। जिसके चलते इन खिलाड़ियों पर बोली लग सकती है। वहीं, वर्ल्ड कप 2023 में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले युवा खिलाड़ी रचिन रविंद्र (Rachin Ravindra) के ऊपर बड़ी बोली लग सकती है। इन खिलाड़ी के पीछे धोनी से लेकर कोहली तक की टीम दांव लगा सकती है। जबकि प्रीति ज़िंटा और नीता अंबानी की टीम भी रचिन रविंद्र पर बड़ी बोली लगा सकती है।

रचिन रविंद्र पर लग सकती है बड़ी बोली

 

न्यूजीलैंड टीम के युवा खिलाड़ी रचिन रविंद्र का वर्ल्ड कप 2023 में बेहतरीन प्रदर्शन रहा है। रचिन रविंद्र गेंद और बल्ले दोनों से ही शानदार प्रदर्शन करने में सफल रहे थे। जिसके चलते इस युवा खिलाड़ी पर चेन्नई सुपर किंग्स, रॉयल चैलेंजर बैंगलोर, मुंबई इंडियंस और पंजाब किंग्स की टीम बड़ी बोली लगा सकती है।

बता दें कि, इन चारों टीमों के पास ऑलराउंडर की कमी है। जिसके चलते आईपीएल 2024 की नीलामी में इस खिलाड़ी पर यह टीमें दांव खेल सकती है।बता दें कि, कुछ क्रिकेट फैंस का मानना है कि, रचिन रविंद्र को खरीदने के लिए टीमें 30 करोड़ रुपए तक भी खर्च कर सकती हैं।

कुछ ऐसा रहा था रचिन रविंद्र का वर्ल्ड कप में प्रदर्शन
बात करें अगर युवा खिलाड़ी रचिन रविंद्र के वर्ल्ड कप 2023 के प्रदर्शन की तो भारत की मेजबानी में खेले गए वनडे वर्ल्ड कप 2023 में कीवी टीम के ऑलराउंडर खिलाड़ी का प्रदर्शन बेहतरीन रहा था। रचिन रविंद्र ने अपने पहले वर्ल्ड कप में कुल 10 मैच खेले। जिसमें रचिन रविंद्र ने 64.22 की औसत से 578 रन बनाए थे। जबकि इस दौरान उनके बल्ले से 3 शतक और 2 अर्धशतक भी निकले थे। वहीं, रचिन रविंद्र ने गेंदबाजी में भी शानदार प्रदर्शन किया है और वर्ल्ड कप में कुल 5 विकेट झटके थे।

कीवी टीम के ऑलराउंडर खिलाड़ी का इंटरनेशनल करियर

वहीं, अगर रचिन रविंद्र के इंटरनेशनल करियर की बात करें तो उनका करियर अभी काफी युवा है। क्रिकेट एक्सपर्ट का मानना है कि, रचिन रविंद्र आगे चलकर कीवी टीम के सबसे बेहतरीन खिलाड़ी साबित हो सकते हैं। रचिन रविंद्र ने अबतक न्यूजीलैंड की तरफ से 3 टेस्ट मुकाबले खेले हैं। जिसमें 73 रन बना चुके हैं और साथ ही 3 विकेट भी चटकाए हैं।

वहीं, 18 T20 इंटरनेशनल मैचों में उनके बल्ले से 117 की स्ट्राइक रेट से 145 रन बने हैं और इस दौरान 11 विकेट भी लेने में हासिल रहे हैं। जबकि रचिन रविंद्र कीवी टीम के लिए 22 वनडे मैच खेल चुकें हैं जिसमें उन्होंने 45.12 की औसत से 767 रन बनाए हैं। इतने ही वनडे मुकाबले में रविंद्र ने 17 विकेट झटके हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments