Thursday, April 25, 2024
Homeदेशबड़ी खबर : AAP सांसद संजय सिंह को शराब घोटाले में मिली...

बड़ी खबर : AAP सांसद संजय सिंह को शराब घोटाले में मिली जमानत.. पढ़े क्या कहा सुप्रीमकोर्ट कोर्ट ने…

नई दिल्ली: लगातार मुश्किलों में घिर रही आम आदमी पार्टी (AAP) के लिए एक बड़ी राहत खबर आई है। आप के राज्यसभा सांसद संजय सिंह को सुप्रीम कोर्ट से जमानत मिल गई है। संजय सिंह दिल्ली शराब घोटाला मामले में मनी लॉन्ड्रिंग के आरोपी हैं। प्रवर्तन निदेशालय ने (ED) ने शराब घोटाले के मामले में संजय सिंह के खिलाफ धन शोधन विरोधी कानून (PMLA) के तहत मुकदमा दर्ज किया था। उसके बाद संजय सिंह ने अपने आवास के बाहर पोस्टर-बैनर लगवा देकर ईडी को चुनौती दी थी कि वो उसे गिरफ्तार करे। आखिरकार ईडी ने पिछले वर्ष 4 अक्टूबर को संजय सिंह को गिरफ्तार कर लिया था।

ईडी ने जमानत याचिका का विरोध क्यों नहीं किया, जानिए

सुप्रीम कोर्ट के जस्टिस संजीव खन्ना की बेंच में संजय सिंह की जमानत याचिका पर सुनवाई हुई। वकील ने कहा संजय सिंह को छह महीने से हिरासत में रखा गया है जबकि उनके खिलाफ पर्याप्त सबूत नहीं हैं। इस पर जज जस्टिस संजीव खन्ना ने ईडी से पूछा कि क्या उसे संजय सिंह को जमानत दिए जाने पर आपत्ति है? इस पर ईडी ने अपना जवाब नहीं में दिया। ईडी के वकील ने कहा कि अदालत अगर संजय सिंह को जमानत दे देती है तो एजेंसी को कोई आपत्ति नहीं है। ईडी ने कहा कि संजय सिंह से पूछताछ करके सबूत जुटाने का उसका मकसद पूरा हो गया है, इसलिए उन्हें अब जेल से रिहा किया जा सकता है।

जेल से बाहर रहेंगे संजय, चलता रहेगा मुकदमा

ईडी की अनापत्ति पर जस्टिस संजीव खन्ना ने संजय सिंह को जमानत पर छोड़ने का आदेश दे दिया। उन्होंने अपने आदेश में कहा कि जमानत की शर्तें लोअर कोर्ट तय करेंगी। अब आदेश की प्रति लोअर कोर्ट पहुंचेगी और जज जमानत की शर्तें तय करेंगे। यह प्रक्रिया पूरी होने के बाद संभवतः बुधवार तक संजय सिंह की जेल से रिहाई हो जाएगी। हालांकि, संजय सिंह के खिलाफ मुकदमा चलता रहेगा।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments