Saturday, April 13, 2024
Homeदेशबिग ब्रेकिंग: अंतरराष्ट्रीय ड्रग्स रैकेट का सरगना गिरफ्तार, रिटायर्ड डीएसपी और थानेदार...

बिग ब्रेकिंग: अंतरराष्ट्रीय ड्रग्स रैकेट का सरगना गिरफ्तार, रिटायर्ड डीएसपी और थानेदार का गठजोड़ आया सामने

नई दिल्ली/कपूरथला। Punjab Drugs Smuggling Case: पंजाब में हाईप्रोफाइल अंतरराष्ट्रीय ड्रग्स रैकेट के सरगना को एसटीएफ (STF) ने गिरफ्तार किया है। इस दौरान पहली बार पुलिस और तस्करों के गठजोड़ का भी पर्दाफाश हुआ है।

एसटीएफ ने ब्रिटिश नागरिक और अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी रहे रणजीत सिंह उर्फ़ जीता मौड़ को गिरफ्तार किया है। इसके अलावा पंजाब पुलिस के रिटायर्ड डीएसपी विमल कांत और थानेदार मनीष को भी एसटीएफ ने दबोचा है। ड्रग्स डील में कमाए गायक करोड़ों रुपए रियल एस्टेट और जमीनों को खरीदने में इन्वेस्ट किए गए।

तस्कर की सुरक्षा करते थे दो थानेदार

एसटीएफ के मुताबिक रणजीत पंजाब के कपूरथला ज़िले में आलीशान बंगले में रहता था, उसके पास ऑडी बीएमडब्ल्यू समेत कई महंगी गाड़ियां थीं। चौंकाने वाली बात यह है कि वह पुलिस सुरक्षा के बीच ड्रग्स की सप्लाई करता था। सुरक्षा के लिए दिए गए दो थानेदार उसकी ड्रग्स डील और पैसे का हिसाब रखते थे। तस्कर रणजीत जीता के तार पंजाब के कई बड़े नेताओं और पुलिस अफ़सरों से जुड़े हैं।

एसटीएफ इस गठजोड़ की पड़ताल कर रही है कि किन किन असरदार लोगों को ड्रग्स की रकम दी गई है। इसके अलावा यह भी जांच की जा रही है कि रणजीत ने कहां-कहां इस पैसे का निवेश किया है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments