Wednesday, May 22, 2024
Homeदेशबिग ब्रेकिंग: नक्सली आईईडी विस्फोट में पत्रकार की मौत,पढ़ें पूरी खबर

बिग ब्रेकिंग: नक्सली आईईडी विस्फोट में पत्रकार की मौत,पढ़ें पूरी खबर

भुवनेश्वर। शनिवार दोपहर एक आईईडी विस्फोट (Naxal IED blast) में एक पत्रकार (death of journalist) की मौत हो गई। विस्फोट में मारे गए पत्रकार उड़िया दैनिक धारित्री के लिए काम करते थे। विस्फोट उस वक्त हुआ जब वह आने वाले पंचायत चुनावों में लोगों को वोट न देने की चेतावनी देने वाले संदिग्ध (Naxal IED blast) माओवादियों द्वारा लगाए गए पोस्टर के पास जाने की कोशिश कर रहे थे।

जानकारी के अनुसार ओडिशा के कालाहांडी जिले के लोकप्रिय ओडिया दैनिक धारित्री के पत्रकार रोहित बिस्वाल, मदनपुर-रामपुर प्रखंड के मोहनगिरी गांव गए थे, (death of journalist) जहां उन्हें सूचना मिली थी कि करलारखुंटा पुल के पास पंचायत चुनाव के बहिष्कार के लिए संदिग्ध माओवादियों द्वारा कई पोस्टर लगाए गए हैं। ओडिशा में पंचायत चुनाव 16 से 24 अक्टूबर के बीच होने हैं।

लोगों से वोट न डालने को कह रहे माओवादी

कालाहांडी के एसपी डॉ विवेक एम सरवाना ने कहा कि घटना दोपहर 12 से 12.30 बजे के बीच कभी भी हुई होगी। उन्होंने कहा, “सुबह से हमें इलाके में माओवादी पोस्टरों की तस्वीरें मिल रही हैं जिनमें लोगों से चुनाव का बहिष्कार करने के लिए कहा गया है। कभी-कभी माओवादी ऐसे पोस्टरों के पास (Naxal IED blast) आईईडी लगाते हैं और हम आम तौर पर ऐसे पोस्टरों को निकालने में जल्दबाजी नहीं करते हैं जब तक कि क्षेत्र को बम निरोधक दस्ते द्वारा सही से जांच नहीं लिया जाता है।

मुझे संदेह है कि रिपोर्टर ने सड़क के नीचे लगाए गए आईईडी पर कदम रखा होगा या पोस्टर के बहुत करीब चला गया होगा जिससे विस्फोट हो गया। हमें अभी तक इस पर कोई स्पष्टता नहीं मिली है कि यह कैसे हु

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments