Saturday, July 13, 2024
Homeक्राइमबिजली विभाग के भंडार में भीषण आग, 4,000 से ज्यादा ट्रांसफार्मर खाक,...

बिजली विभाग के भंडार में भीषण आग, 4,000 से ज्यादा ट्रांसफार्मर खाक, मौके पर पहुंचे CM साय, बोले- होगी जांच

रायपुर। Fire in Raipur Electric Office: राज्य विद्युत विभाग के गुढ़ियारी स्थित केंद्रीय भंडार में शुक्रवार को दोपहर लगभग एक बजे भयावह आग लग गई। इससे वहां रखे 4,000 से ज्यादा ट्रांसफार्मर, पावर आयल, बिजली के केबल और मीटर जलकर खाक हो गए। भारत माता चौक के पास लगभग साढ़े तीन एकड़ के दायरे में स्थित स्टोर में हुई दुर्घटना से बिजली विभाग को 80 करोड़ रुपये से अधिक का नुकसान होने का अनुमान लगाया जा रहा है। आग लगने का कारण शार्ट सर्किट बताया जा रहा है।

आग से आसपास और उससे लगे क्षेत्रों में लगभग पांच हजार की आबादी प्रभावित हुई है। आग बुझने के बाद लोगों को अंधेरे और गर्मी के बीच रात गुजारनी पड़ी। घटना के बाद यहां की बिजली सप्लाई बंद कर दी गई। इस कारण लोगों को बाहर रहने वाले अपने स्वजन को हालचाल बताने के लिए दूसरे क्षेत्रों में जाकर मोबाइल चार्ज करना पड़ा।

मौके पर पहुंचे सीएम साय, बोले- होगी जांच

मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने देर रात मौके पर पहुंचकर घटनास्थल का मुआयना किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि भगवान की कृपा से कोई जनहानि नहीं हुई। विभाग के अधिकारियों ने भी मुस्तैदी दिखाई। जिन लोगों को आर्थिक रूप से क्षति हुई है उसका आकलन किया जा रहा है। आग लगने के कारणों की भी जांच कराई जाएगी। मुख्यमंत्री ने आगजनी की सूचना मिलते ही अपने सचिव पी दयानंद को भेजा था।

प्रदेशभर में सप्‍लाई

प्रदेश भर में सप्लाई गुढ़ियारी स्थित बिजली विभाग के भंडार गृह से प्रदेश के लगभग सभी जिलों के लिए मीटर, ट्रांसफार्मर सहित अन्य सामान सप्लाई किया जाता है। अब आगजनी के बाद यहां सप्लाई प्रभावित होगी।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments