Thursday, May 23, 2024
Homeदेशबेहद सौभाग्यशाली मानी जाती हैं ऐसी महिलाएं, जिनके शरीर पर होते हैं...

बेहद सौभाग्यशाली मानी जाती हैं ऐसी महिलाएं, जिनके शरीर पर होते हैं ये खास निशान

नई दिल्ली: सामुद्रिक शास्त्र में अंगों की बनावट और शरीर के कुछ खास चिह्न इंसान के व्यक्तित्व और भाग्य के बारे में बताते हैं. समुद्र शास्त्र में महिलाओं के कुछ ऐसे गुणों के बारे में बताया गया है, जिससे उनके भाग्यशाली होने का पता चलता है. जानते हैं कैसी महिलाओं को भाग्यशाली माना जाता है.

चौड़ा मस्तक

सामुद्रिक शास्त्र के मुताबिक जिन महिलाओं का मस्तक तीन उंगली से अधिक चौड़ा हो, साथ ही माथा दिखने में आधे चंद्र जैसा दिखे तो ऐसी महिलाएं भाग्यशाली होती हैं. इसके अलावा ऐसी लड़कियां ससुराल के लिए भी भाग्यशाली साबित होती हैं.

माथे पर त्रिशूल का निशान

ऐसी महिलाएं जिसके माथे पर त्रिशूल का चिह्न होता है वे बेहद भाग्यशाली मानी जाती है. ऐसी लड़कियां जिसकी दुल्हन बनती हैं, उनके भाग्य में भी वृद्धि होती है. इसके अलावा जिन महिलाओं की आंखों की त्वचा लाल और आंखों की पुतली काली रहे तो ऐसी स्त्रियां भी भाग्यशाली होती हैं.

नाक पर तिल

सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार जिन महिलाओं की चाल राजहंस के समान और कमर बाघ के समान पतली हो तो ऐसी महिलाएं सभी प्रकार के सुखों को प्राप्त करती हैं. वहीं जिन महिलाओं की नाक पर तिल होता है वे बहुत लकी साबित होती हैं. इनके जीवन में धन-वैभव की कमी नहीं होती है.

शरीर के बाएं भाग में तिल 

जिन महिलाओं के पैर का अंगूठा गोल और लालिमा लिए हुए हो वे बेहद भाग्यशाली होती हैं. ऐसी महिलाएं पति के लिए भी भाग्यशाली मानी जाती हैं. इसके अलावा जिन महिलाओं की शरीर के बाएं भाग में तिल होता है, उन्हें सौभाग्यशाली मानी जाती हैं.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments