Sunday, May 26, 2024
Homeदेशब्रेकिंग: जहरीली शराब पीने से 9 लोगों की मौत, अधिकारी सहित कई...

ब्रेकिंग: जहरीली शराब पीने से 9 लोगों की मौत, अधिकारी सहित कई सस्पेंड

रायबरेली। सरकारी शराब के ठेके पर जहरीली शराब पीने से अब तक नौ लोगों की मौत हो चुकी है और 30 से अधिक लोगों का अस्पताल में इलाज चल रहा है। इनमें से कुछ की हालत गंभीर है

जानकारी के अनुसार उत्तर प्रदेश में रायबरेली जिले के महाराजगंज स्थित पहाड़पुर गांव में मंगलवार की रात में जहरीली शराब पीने से अब तक 9 लोगों की मौत हो गई। जिला प्रशासन ने इस मामले में जिला आबकारी अधिकारी, आबकारी निरीक्षक एवं एक सिपाही को निलंबित कर दिया है।

एडीएम प्रशासन अमित कुमार ने बुधवार को बताया कि पहाड़पुर स्थित पुलिस अधीक्षक श्लोक कुमार ने बताया कि घटना से जुड़े शराब के ठेके का लाइसेंस धारक धीरेंद्र सिंह है। उन्होंने बताया कि ठेके पर मंगलवार देर शाम कुछ लोगों ने शराब खरीद कर पी थी। कुमार ने बताया कि देर रात पुलिस को सूचना मिली कि दो व्यक्तियों को महाराजगंज स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में भर्ती कराया गया है। शराब पीने वाले कुछ अन्य लोगों की हालत बाद में बिगड़ने पर अस्पताल में भर्ती कराया गया।

उन्होंने बताया जहरीली शराब पीकर मरने वालों में पंकज (28), सरोज (40), रामसुमेर (40), गजोधर (46), वंशिलाल (50), सुखरानी (60) और चंद्रपाल (50) के अलावा कासिम और कल्लू भी शामिल हैं। जबकि कुछ अन्य लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है। इनका अस्पताल में इलाज चल रहा है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments